सीबीआई की छापेमारी:राबड़ी देवी और लालू यादव एवं उनके करीबियों के करीब डेढ़ दर्जन ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है

पटना।राजद अध्‍यक्ष लालू यादव, उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी बड़ी बेटी मीसा भारती और इनके परिवार से जुड़े अन्य लोगों के करीब डेढ़ दर्जन ठिकानों पर शुक्रवार की सुबह सीबीआइ की टीमने छापेमारी कर रही है।बताया जा रहा है कि मामला लालू यादव के बतौर रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन लेने से सहित कई मुदा से जुड़ा है। इस संबंध में सीबीआइ की जांच पहले से चल रही है और पहले भी छापे पड़ चुके हैं। पटना में सुबह के छह बजे ही सीबीआई अफसर राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पहुंच गए थे। सूत्रों की मानें तो रेलवे भर्ती बोर्ड घोटाले में नए सुबूत मिलने के बाद सीबीआइ ने नया केस दर्ज किया है।हालांकि किस वजहों से छापेमारी चल रही है सीबीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।बताया जा रहा है कि सीबीआइ अफसर राबड़ी देवी के आवास में सुबह 6.30 बजे से ही पहुंच गई थी। लेकिन, टीम को अंदर कई तरह की मुश्‍क‍िलों का सामना करना पड़ा। बाद में सीबीआइ के और अफसर भी बारी-बारी राबड़ी आवास पर पहुंचते रहे। सुबह पौने नौ बजे के करीब एक महिला अफसर भी राबड़ी आवास पहुंचीं। बताया जा रहा है कि यह अफसर राबड़ी आवास पर मौजूद महिलाओं से पूछताछ करेंगी।पटना ,गोपालगंज,दिल्ली सहित कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।बता दें कि चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव को झारखण्ड हाईकोर्ट ने बीते महीने 22 तारीख को जमानत दी है। जमानत के बाद उन्होंने कुछ दिनों तक एम्स में अपना इलाज कराया, जिसके बाद से वे अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के घर पर हैं। मालूम हो कि सुनवाई से पहले ही तबीयत अधिक खराब होने की वजह से लालू को एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स लाया गया था. 
हालांकि, उस वक्त काफी ड्रामा हुआ था। एम्स के डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें सामान्य बताते हुए राँची के रिम्स में ही इलाज कराने को कहा था, जिसके बाद वे वापस लौटने की तैयारी में थे। लेकिन अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें भर्ती ले लिया गया था।