Jharkhand:जमशेदपुर के डिमना बस्ती के एक कमरे में विस्फोट,तीन घायल,इलाके में हड़कम्प,मौके पर पुलिस पहुंचकर छानबीन कर रही है।

जमशेदपुर।पूर्वी सिंहभूम के जिला मुख्यालय जमशेदपुर स्थित एक बस्ती में एक कमरे में विस्फोट हो गया। इसमें तीन लोग घायल हो गये।घायलों में एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है।विस्फोट शनिवार को हुआ।घायलों को टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में दाखिल कराया गया है।बताया जा रहा है की उलीडीह थाना अंतर्गत डिमना बस्ती में कमरे में अचानक से विस्फोट होने से कमरे में मौजूद तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मी होने वालों में भुवनेश्वर कुंभकार, नकुल कुंभकार और विश्वनाथ कुंभकार शामिल हैं. तीनों को इलाज के लिए टाटा मेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. विश्वनाथ कर्मकार की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है।वहीं विश्वनाथ सिदो-कान्हू स्कूल में आठवीं का छात्र है. उसके हाथ में गंभीर चोट आयी है. घटना के बाद सूचना मिलते ही मौके पर पटमदा डीएसपी सहित पुलिस के कई अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गये हैं. मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी है. विस्फोट देखने से ऐसा प्रतीत होता है, जैसे किसी विस्फोटक पदार्थ में ब्लास्ट हुआ है. विस्फोट से कमरे में लगा शटर व अन्य सामानों के परखच्चे उड़ गये।

वहीं घटना के संबंध में विश्वनाथ की बहन लक्ष्मी कुंभकार ने बताया कि विश्वनाथ और नकुल दोनों एक साथ कमरे में पढ़ाई कर रहे थे. उसी दौरान उसके पड़ोस में रहने वाला भुवनेश्वर आया और कमरे में चला गया. कमरे में जाने के कुछ देर बाद ही अचानक से जोरदार विस्फोट हुआ।जैसे ही विस्फोट हुआ, वे लोग दौड़कर कमरे में गये. पूरा कमरा धुआं से भर गया था. तीनों अचेत अवस्था में पड़े थे. उसके बाद पड़ोस के कुछ युवकों ने मिलकर तीनों को इलाज के लिए टीएमएच अस्पताल ले गये. पटमदा के डीएसपी विजय कुमार महतो ने बताया कि विस्फोट के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

अपडेट: विस्फोट में घायल विश्वनाथ कुंभकार की इलाज के दौरान मौत, BDDS की टीम ने सैम्पल किया कलेक्ट।