Big Breaking:दिनदहाड़े चली ताबड़तोड़ गोली,तीन जख्मी,घायल को अस्पताल भेजा गया है,मौके पर पुलिस पहुँची है जांच जारी है।

राँची।राजधानी राँची में चली ताबड़तोड़ गोली।दिन दहाड़े शनिवार सुबह 10.30 बजे तीन लोगों को गोली मारी गई ह।घटना नामकुम थाना क्षेत्र के कालीनगर(सहकारिता भवन के सामने) जहां प्रकाश निर्मल आर ओ वाटर प्लांट दुकान के बाहर बैठे तीन लोगों पर ताबड़तोड़ गोली चली। दुकान के बाहर बैठे तीन लोगों पर एक बाइक एवं एक स्कूटी सवार अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की और मौके से फरार हो गए।गोली बारी में तीन लोगों को गोली लगी है।

जिसमें घायलों में मुकेश झा, प्रवीण कुमार एवं रंजीत कुमार सिंह उर्फ बंगाली शामिल हैं.सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मेडिका अस्पताल ले जाया है.गोली किसने और किस वजह से चलाई है उसकी फिलहाल पुलिस जांच कर रही है .हालांकि तीनों जमीन कारोबारी है संभवत गोली जमीन विवाद में ही चली है ।पुलिस ने बताया कि गोलीकांड में घायल मुकेश झा, प्रवीण कुमार एवं रंजीत सिंह की पूर्व में अपराधिक छवि रहीं हैं,इसकी भी जांच की जा रही है।वर्तमान में तीनों जमीन का कारोबार कर रहे हैं।घटना स्थल पर ग्रामीण एसपी,मुख्यालय डीएसपी 1 और नामकुम थाना पुलिस,टेक्निकल टीम पहुँची हई है।मामले की छानबीन में जुटी है।वहीं मामले में ग्रामीण एसपी ने कहा कुछ ठीकेदारी का मामला आ रहा है।

ग्रामीण एसपी ने बताया कि मामला प्रथम दृष्टया ठेकेदारी विवाद का लग रहा है। बताया कि मामले में बिट्टू मिश्रा गैंग का नाम सामने आ रहा है।

मुकेश झा और प्रवीण कुमार को हाथ में गोली लगी है जबकि रंजीत कुमार सिंह को जांघ में गोली लगी। घटना करीब 10.30 बजे की बतायी जा रही है। अपराधी पहले से ही घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही मुकेश झा व अन्य लोग वहां पहुंचे,और कुर्सी पर बैठकर बातचीत कर रहे थे।वेसे ही अपराधियों ने गोली चलानी शुरू कर दी। गोलीबारी के बाद वहां अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना मिलते ही ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, डीएसपी मुख्यालय 1 नीरज कुमार ,नामकुम थाना प्रभारी प्रभारी प्रवीण झा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

घायलों का है आपराधिक इतिहास, नगर निगम टेंडर का विवाद

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि नगर निगम की ठेकेदारी विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है। मुकेश और उसके साथ जमीन के साथ-साथ ठेकेदारी भी करता है। इनलोगों का भी आपराधिक इतिहास रहा है। ग्रामीण एसपी ने बताया कि कि प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि गोलीबारी करने वाले बिट्टू मिश्रा गिरोह के गुर्गे थे। बिट्टू मिश्रा के कहने पर ही गोली चलाई है। हालांकि, अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद ही वास्तविक कारणों का खुलासा हो पाएगा।

15 दिसंबर को निगम के टेंडर को लेकर दोनों पक्षों में हुई थी मारपीट, उसी का लिया बदला

बीते 15 दिसंबर को पहाड़ी मंदिर की दुकान और अटल वेंडर मार्केट के फूड कोर्ट, पार्किंग के टेंडर को लेकर मुकेश झा एवं उसके साथियों और बिट्टू मिश्रा गैंग के गुर्गे के साथ झड़प हुआ था। इसमें बिट्टू मिश्रा गैंग के गुर्गे को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया था। बताया जा रहा है कि इसी का बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है।