Jharkhand:लूटकांड का खुलासा,नकली पिस्टल की नोक पर की थी सीमेंट लदा ट्रक की लूट,7 आरोपी गिरफ्तार।

गुमला।रायडीह थाना क्षेत्र के डोबडोभी पुल के पास से 20 नवंबर को हुए सीमेंट लोड ट्रक लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। साथ ही घटना में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया है।एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि आरोपियों ने नकली पिस्टल की नोक पर ड्राइवर व खलासी को बंधक बना ट्रक को लोहरदगा ले गए थे। बीच रास्ते में ही ड्राइवर और खलासी को उतार दिया था। ट्रक में 620 बोरा सीमेंट लोड था।

एसपी ने बताया कि 22 नवंबर को रायडीह थाना में कांड दर्ज कर मामले के उद्भेदन को लेकर चैनपुर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। 22 नवंबर को ही खाली ट्रक को लोहरदगा जिला के बक्सी डीपा बस स्टैंड से बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस द्वारा घटना में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी अभियान जारी रहा। टीम ने 18 दिसबंर को गुप्त सूचना के आधार पर कांड में संलिप्त एक आरोपी मोतलिब अंसारी को सेन्हा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने जुर्म स्वीकार करते हुए घटना में शामिल अन्य छह साथियों के नाम बताए।

120 बोरा सीमेंट भी बरामद

मोतलिब के निशानदेही पर सभी छह लोगों शालिक अंसारी, फैजल अंसारी, इमदाद अंसारी, आफताब अंसारी, रिजवान अंसारी व रौनक अनसरी को लोहरदगा के अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया। साथ ही रिजवान व रौनक के किस्को थाना क्षेत्र स्थित नवाडीह गांव स्थित घर से तलाशी के दौरान 120 बोरा सीमेंट बरामद किया गया। इसके अलावा आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त छह मोबाइल फोन व सिल्वर रंग का हूबहू पिस्टल के जैसा दिखने वाला लाइटर भी बरामद किया गया।