राँची के हरमू बाजार में मारपीट मामले में दोनो पक्षो ने दर्ज कराई प्राथमिकी,लेकिन 24 घंटे बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया…

राँची।राजधानी राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू बाजार में शनिवार की रात दो पक्षों के बीच हुई मारपीट मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। हालांकि दोनों पक्षों ने रविवार की रात आपस में समझौता भी किया है कि अब ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी। रविवार को मारपीट की घटना के बाद हरमू बाजार के दुकानदारों ने विरोध में अपनी दुकानें बंद रखी। सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए हरमू बाजार में पुलिस की तैनाती कर दी गई थी। दोनों पक्षों की ओर से समझौता मे कहा गया है कि सोमवार से बाजार की दुकानें खुलेगी।वहीं मंदिर के पास से मछली मुर्गा की दुकानें हटाने की भी मांग की गई है।बता दें शनिवार रात से ही सिटी एसपी शुभ्रांशु जैन और हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा अरगोड़ा थाना में कैम्प किये हुए थे।रविवार को दिन भर सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया।दोनों पक्षों की ओर से समझौते की पेशकश रात 8 बजे की उसके बाद दोनों पक्षों ने लिखित थाना में दिया।

माहौल बिगाड़ने के मंसूबे रखने वाले असामाजिक तत्वों को लगा झटका…

घटना के बाद अमन पसंद लोगों ने आपसी सौहार्द को बनाए रखते हुए हरमू बाजार मारपीट मामले में दोनों पक्षों ने थाना में समझौता कर लिया है।मारपीट की घटना के दौरान घायल बलराम ओझा, अंजुमन इस्लामिया राँची,राँची महावीर मंडल,और समाज के बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने पूरे मामले को खत्म करने और शांत करने के लिए प्रयास किया और रंग लाई जिसके बाद दोनों पक्षों ने लिखित समझौता करते हुए मामले को रफा-दफा कर दिया।हालांकि इससे पहले पुलिस ने पूरी घटना की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसमें साफ देखा जा रहा था कि एक बच्ची को बचाने के चक्कर में स्कूटी सवार युवक ने खड़ी बाइक पर टक्कर मार दी थी।जिसके बाद पूरा बवाल शुरू हो गया।मामले में एसएसपी, सिटी एसपी,हटिया डीएसपी सहित अरगोड़ा थाना प्रभारी ने सूझ बूझ का परिचय दिया।

प्रथम पक्ष:इधर पहले पक्ष की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट कर एक व्यक्ति का सिर फोड़ दिया गया। वही कई लोग जख्मी हो गए। प्राथमिकी आशीष कुमार की ओर से नामजद दर्ज कराई गई है। जिसमें बताया गया है कि एक जुलाई की रात 8:15 बजे वे अपनी दुकान आशीष स्टूडियो में काम कर रहे थे। उसी दौरान उनकी बाइक में एक स्कूटी सवार ने आकर टक्कर मार दी। जिससे उनका बाइक क्षतिग्रस्त हो गया। स्कूटी सवार लड़के से उन्होंने क्षतिपूर्ति की मांग की तो उसके द्वारा 15 से 20 लोगों को वहां बुलाकर उनके व वहां बीच बचाव करने आये अन्य पर लाठी डंडे से वार किया गया। इस घटना में उन्हें चोट लगी। वहीं एक अन्य व्यक्ति हरमू बाजार समिति के अध्यक्ष बलराम ओझा, जो बचाने का प्रयास कर रहे थे उनके ऊपर भी हमला किया गया। इस घटना में उनका सिर फट गया। बीच-बचाव में आए कई अन्य व्यक्तियों को भी चोटे आई।

द्वितीय पक्ष:वहीं दूसरे पक्ष की ओर से रकिबा खातून ने अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि उनके नाबालिग बेटे को हरमू बाजार में कुछ लोगों ने रोककर मारा पीटा। फिर जब वे और उनके जानने वाले इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए गए तो उनके साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया और मारपीट की गई। घटना में कई लोग जख्मी हो गए। जिनका इलाज कराया गया।