जमीन घोटाला मामला:गिरफ्तार आईएएस अधिकारी छवि रंजन को जेल भेजा गया,आंखों से निकले आंसू…..

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची के पूर्व डीसी आईएएस अधिकारी छवि रंजन को न्यायिक हिरासत में राँची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार भेज दिया गया है।प्रवर्तन निदेशालय आईएएस छवि रंजन की अब रिमांड के लिए शनिवार को विशेष अदालत में आग्रह करेगी।

राजधानी राँची में सेना के साथ अन्य विवादित जमीनों की खरीद बिक्री में फर्ज़ीवाड़ा मामले में आईएएस छवि रंजन को गुरुवार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद शुक्रवार को उन्हें ईडी कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद ईडी कोर्ट ने छवि रंजन को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।कोर्ट में आज छुट्टी होने के कारण ईडी को आईएएस छवि रंजन का रिमांड नहीं मिल सका। शनिवार को ईडी छवि रंजन की रिमांड के लिए कोर्ट में आवेदन देगी।कोर्ट ले जाने से पहले ईडी ने अपने दफ्तर में ही छवि रंजन का मेडिकल जांच सदर अस्पताल के डॉक्टरों की देख रेख में कराया। छवि रंजन का बीपी, शुगर, पल्स सभी सामान्य पाया गया। उनका कोविड टेस्ट भी नेगेटिव आया है।

शुक्रवार को कोर्ट में पेशी के बाद जब छवि रंजन अदालत से बाहर निकल रहे थे,तब उनकी आंखों में आंसू साफ झलक रहे थे।हालांकि वे बार बार अपने आंसुओं को छुपाने की कोशिश कर रहे थे। कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी की टीम उन्हें अदालत से राँची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार ले कर चली गई।

बता दें कि राँची में सेना की जमीन की खरीद बिक्री और कई अन्य विवादित जमीनों की खरीद बिक्री में फर्ज़ीवाड़ा मामले में ईडी ने आईएएस अधिकारी छवि रंजन को गिरफ्तार किया था।