छोटे भाई की पत्नी को रंग लगाने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी, छोटे भाई ने बड़े भाई को काट डाला।

बिहार, नवादा। होली के मौके पर कितनी ही बार कुछ ऐसी घटनाएं घटती है जो रिश्तों को तार तार कर देती है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला बिहार के नवादा में। होली के त्योहार पर एक ही घर के दो चिरागों के बीच हुई विवाद के बाद माहौल मातम में बदल गया। छोटे से विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई की बड़े ही निर्ममता से हत्या कर दी। वह भी इसलिए कि बड़े भाई ने छोटे भाई की पत्नी को रंग लगाया था। पत्नी को रंग लगाने पर युवक भड़क गया और गुस्से में उसने अपने ही भाई की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। घटना वारिसलीगंज के विजयनगर कोंच गांव की है।

माफी मांगने के बाद भी नहीं माना और कर दी हत्या

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बड़े भाई ने छोटे भाई की पत्नी को होली के दिन रंग लगा दिया जिससे छोटा भाई भड़क गया। पत्नी को रंग लगाने को लेकर दोनों भाइयों में विवाद हो गया। मारपीट के बाद मामला शांत हो गया था। विवाद बढ़ने के बाद बड़े भाई बिपिन ने होली की रात छोटे भाई से माफी मांगी। इसके बाद वह अपने घर लौट रहा था। लेकिन छोटे भाई ने बदला लेने का ठान लिया। जिसके बाद छोटे भाई ने धारदार हथियार फरसा से हमला कर निर्ममता से हत्या कर दी।

सरेआम हुई हत्या से लोग सिहर उठे

पुलिस अधिकारी के मुताबिक़ कोचगांव के मांझी टोला में होली के अवसर पर सभी मस्ती में झूमते हुए एक दूसरे को रंग लगा रहे थे। उसी दौरान मृतक विपिन मांझी ने अपने छोटे भाई गौतम मांझी की पत्नी को रंग लगा दिया। पत्नी को रंग लगाने को लेकर दोनों भाइयों में झगड़ा होने लगा, थोड़ी ही देर में विवाद ने विकराल रूप ले लिया। गुस्से में आरोपी गौतम मांझी ने धारदार हथियार से बाद भाई की गला रेतकर हत्या कर दी। सरेआम हुई हत्या से लोग सिहर उठे, जहां थोड़ी देर पहले होली की मस्ती में झूम रहे थे, वहाँ मौत का सन्नाटा पसरा हुआ था। हत्या करने के बाद आरोपी मौके पर से फरार हो गया।

आरोपी भाई हुआ गिरफ्तार

सुचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। मृतक विपिन मांझी की पत्नी उषा देवी के बयान पर छोटे भाई गौतम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। हत्या करने के बाद मौके से फरार हुए आरोपी गौतम मांझी को पुलिस ने देर रात उसके ससुराल पैंगरी गांव से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।