झारखण्ड कैडर के दो आईपीएस अधिकारी पी मुरुगन और कांति कुमार गड़िदेशी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे…

राँची।झारखण्ड कैडर के दो आइपीएस अधिकारी पी मुरुगन और क्रांति कुमार गड़िदेशी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले जायेंगे। झारखण्ड सरकार के गृह विभाग ने दोनों अधिकारियों को बुधवार को अपने पद से विरमित कर दिया है।

अब मूवमेंट ऑर्डर का इंतजार है।ऑर्डर मिलते ही वह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले जायेंगे।बता दें कि पी मुरुगन जहां बोकारो एसपी के पद पर पदस्थापित थे तो वहीं क्रांति कुमार गड़िदेशी झारखंड जगुआर के एसपी के पद पर पदस्थापित थे।

पी मुरुगन सीबीआइ में देंगे योगदान

बोकारो एसपी के पद पर पदस्थापित पी मुरुगन अब सीबीआइ में योगदान देंगे. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 17 अक्टूबर 2019 को इस संबंध में झारखण्ड सरकार को पत्र जारी किया था।इसमें पी मुरुगन को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव करने को कहा गया था।पी मुरूगन ने 31 जनवरी 2019 को बोकारो एसपी के पद योगदान दिया था. इससे पहले पी मुरुगन एटीएस के एसपी के पद पर पदस्थापित थे।

बीपीआरएंडडी में योगदान देंगे क्रांति कुमार गड़िदेशी

झारखंड कैडर के 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी क्रांति कुमार गड़िदेशी बीपीआरएंडडी के पद पर योगदान देंगे। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 31 जनवरी 2020 को इस संबंध में झारखण्ड सरकार को पत्र जारी किया थ। इसमें क्रांति कुमार गड़िदेशी को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव करने को कहा गया था।वह वर्तमान में झारखण्ड जगुआर के एसपी थे।उन्होंने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए सरकार से आग्रह किया था।

उन्होंने आग्रह किया था कि वे सीबीआइ, ईडी, एनआइए या सीआइएसएफ में जाने को इच्छुक हैं।उनके विरुद्ध कोई भी निगरानी जांच, कांड या अभियोजन लंबित नहीं है. उनके आवेदन पर राज्य सरकार ने सहमति दे दी थी। गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने भारत सरकार के गृह मंत्रालय को पत्र लिख कर इसकी विधिवत सूचना दे दी थी।