चाईबासा:पुलिस और नक्सलियों के बीच में मुठभेड़,बंकर ध्वस्त,एक करोड़ इनामी मिसिर बेसरा के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में एक करोड़ इनामी मिसिर बेसरा के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है यह मुठभेड़ की घटना बुधवार को जिले के टोंटो थाना अंतर्गत रेंगरा के जंगल में हुई है दोनों ओर से हुई गोलीबारी में नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने नक्सलियों के बंकर को ध्वस्त कर दिया, और वहां से दैनिक उपयोग में आने वाले कई सामान को जब्त किया है। नक्सलियों की धरपकड़ के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

मिसिर बेसरा किसी घटना को अंजाम देने की बना रहा था योजना:

जिले के एसपी आशुतोष शेखर को सूचना मिली थी कि एक करोड़ इनामी नक्सली मिसिर बेसरा टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगरा के जंगल अपने दस्ते के साथ किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है। जिसके बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया।इसी दौरान पुलिस को देखते हैं नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी, दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए।

कुचाई के ट्राई जंक्शन में दो नक्सली मारा गया था

सरायकेला जिले के कुचाई थाना अंतर्गत जोमरो-झाझरा क्षेत्र में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच बीते दो सितंबर को अहले सुबह मुठभेड़ हुई थी।जिसमें दो नक्सली ढेर हो गए थे।पुलिस और सुरक्षा बलों ने मौके से एक हथियार को भी बरामद किया था। यह मुठभेड़ एक करोड़ के इनामी नक्सली आनल दा के दस्ते के साथ हुई थी।