हजारीबाग:BSF बहाली के नाम पर ठगी करनेवाले तीन धराया,हर अभ्यर्थी से लाखों रुपये की करते थे वसूली

हजारीबाग।जिले में बीएसएफ बहाली में मेडिकल फिटनेस कराने के नाम पर अभ्यर्थियों से रुपये वसूली करने के आरोप में बिहार के तीन युवकों को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपियों के पास से एक कार, दो मोटरसाइकिल व तीन मोबाइल जब्त किया गया है। आरोपियों में अभिषेक कुमार (पिता जगदेव मिश्रा), विश्वजीत गौरव (पिता रमेश प्रसाद यादव, दोनों मुंगेर निवासी) एवं मनोज कुमार (पिता बलछरी प्रसाद, जहानाबाद) हैं।

बताया जाता है कि बीएसएफ की इंटेलिजेंस टीम ने तीनों आरोपियों को पकड़ा। मेरु बीएसएफ की इंटेलिजेंस टीम ने तीनों आरोपियों को 22 सितंबर की शाम मटवारी के निकट से पकड़ा।आरोपियों को पकड़ कर बीएसएफ के अधिकारियों ने मुफ्फसिल पुलिस को सौंप दिया। आरोपियों के पास से शारीरिक व लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची भी बरामद हुई है।

इस सम्बंध में मुफ्फसिल थाना प्रभारी ने बताया कि लिखित व शारीरिक परीक्षा की सूची में नाम व मोबाइल नंबर से अभ्यर्थियों से संपर्क किया जाता था।उन्हें मेडिकल फिटनेस कराने के नाम पर प्रति अभ्यर्थी तीन लाख की मांग की जाती थी। दो आरोपी मुंगेर से बाइक से आये।दोनों आरोपी बीएसएफ गेट पहुंचे।एक आरोपी ब्रेजा कार से पहुंचा।तीनों आरोपी बीएसएफ गेट से मटवारी पहुंचे।आरोपियों ने अभ्यर्थियों को पैसा लेकर मटवारी स्थित एक लॉज में बुलाया।

इसी दौरान इंटेलिजेंस की टीम मोबाइल ट्रेप करते हुए मटवारी पहुंच गयी। इसके बाद बीएसएफ अधिकारियों ने तीनों आरोपियों को मटवारी स्थित एक लॉज से गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में बीएसएफ अधिकारियों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।