हजारीबाग:बीडीओ सह सीओ से अभद्र व्यवहार करने के मामले में तीन बालू तस्कर गिरफ्तार,भेजा जेल

हजारीबाग।झारखण्ड में हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड में इन दिनों बालू तस्करों का मनोबल बढ़ गया है।जिले की नदियों के घाटों से धड़ल्ले से बालू का उठाव कर रहे हैं। प्रशासन के द्वारा अंकुश लगाने पर प्रशासन से भी टकरा जाते हैं।वहीं प्रशासन समय-समय पर इन पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई भी करता है। चार जनवरी को चौपारण के बीडीओ सह सीओ प्रेमचंद कुमार सिन्हा साथ हुई घटना को लेकर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए नामजद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें कि चार जनवरी को बालू की तस्करी की सूचना पर छापेमारी करने गए चौपारण के बीडीओ सह सीओ प्रेमचंद सिन्हा सहित एक एएसआई पर जानलेवा हमला किया गया था। साथ ही एक जवान का रायफल छीन कर उसे पानी में फेंक दिया गया था।

इस संबंध में थाना प्रभारी शंभु नंद ईश्वर ने बताया कि चार जनवरी को बीडीओ सह सीओ प्रेमचंद कुमार सिन्हा पुलिस बल के साथ हजारीधमना के बराकर नदी घाट पर छापेमारी करने गए थे।इस दौरान बालू तस्करों द्वारा बीडीओ सह सीओ और पुलिस पदाधिकारी के साथ अभद्र व्यवहार किया गया था और सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए सरकारी रायफल छीनने का प्रयास किया गया था। इस घटना के बाद बीडीओ सह सीओ के आवेदन पर थाना कांड संख्या 7/23 में धारा 147/148/149/353/379/307/504/506/511/भादवी 54 एमएमआरडी एक्ट एंड 4/21 एमएमडीआर एक्ट 1957 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वहीं मामले की गंभीरता को देखते देखते एसपी के निर्देश पर बरही डीएसपी नाजिर अख्तर के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया।उसके बाद टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद प्राथमिक आरोपी अशोक यादव, संजय कुमार वर्मा और चंदन यादव को गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपी ग्राम पेटादरी, थाना मयूरहंड, जिला चतरा के निवासी हैं। न्यायालय के आदेशानुसार तीनों को जेल भेज दिया गया है।