धनबाद:दो फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर,वाहन जांच करते असली पुलिस के हत्थे चढ़ा

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के बलियापुर थाना क्षेत्र के करमाटांड़ से बीती रात दो फर्जी पुलिस अधिकारी को वाहन चेकिंग करते हुए बलियापुर पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया। साथ ही युवक के पास से कई फर्जी कागजात भी बरामद किया गया है।इस सम्बंध में शनिवार को मामले की जानकारी देते हुए सिंदरी एसडीपीओ अभिषेक कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात बलियापुर पुलिस को एक मोटरसाइकिल चालक द्वारा सूचना दिया गया कि बलियापुर थाना अंतर्गत करमाटांड़ के समीप दो पुलिस अधिकारी द्वारा हमारी मोटरसाइकिल को रोक दिया और मुझसे पैसे की मांग कर रहे हैं ये दोनों हमे संदिग्ध भी लग रहे है।

सूचना मिलते ही बलियापुर थाना प्रभारी दल बल के साथ उक्त स्थल पहुंचे और फर्जी वर्दी पहने हुए दोनो युवक को पकड़ कर उनकी तलासी ली गई।तलाशी के दौरान पकड़े गए युवकों के पास से पुलिस की फर्जी आईडी, नकली बंदूक,फर्जी चालान और JH10 BH – 9919 बुलेट बरामद किया। जिसके बाद पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

गिरफ्तार किए गए एक युवक 32 वर्षीय सिकन्दर कुमार गुप्ता जो धनबाद के हीरापुर होटल नरेश के समीप का रहने वाला है और दूसरा युवक 18 वर्षीय राज सिंह उर्फ ऋषि राज जो हीरापुर पेट्रोल पम्प के समीप का रहने वाला है।फिलहाल दोनो पकड़े गए युवकों से पुलिस पूछताछ कर उन्हें जेल भेज दिया।

इधर एसडीपीओ ने आमलोगों को यह भी सन्देश दिया कि अगर कहीं भी किसी व्यक्ति को कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो वो तुरंत इसकी सूचना पास के थाने को या एसडीपीओ को दे। पुलिस त्वरित ऐसे संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाई करेगी।