साहिबगंज:रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की कार्रवाई, जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस से तीन किलो चांदी के आभूषण और 14.50 लाख नगद बरामद

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने कार्रवाई करते हुए तीन किलो चांदी के आभूषण और 14.50 लाख रूपया बरामद किए है।आरपीएफ ने शुक्रवार की रात कार्रवाई हुए जमालपुर-हावड़ा एक्सप्रेस से 14.50 लाख रूपया नगद, 3 किलो चांदी के दाने के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान जीतेंद्र साव के रूप मे हुई है.।जीतेंद्र साव मूल रूप से पश्चिम बंगाल के हावड़ा के टिकिया पाड़ा का रहने वाला है।

भागलपुर से कोलकाता जाने के लिए ट्रेन में सवार हुआ था:

जीतेंद्र साव भागलपुर से कोलकाता जाने के लिए ट्रेन में सवार हुआ था. गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ ने कार्रवाई की. आरपीएफ को शुक्रवार की रात लगभग 10:30 बजे गुप्त सूचना मिली कि भागलपुर से एक व्यक्ति रूपया और चांदी के आभूषण के साथ 03072 डाउन जमालपुर हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हुआ है. वो ट्रेन की AC बोगी B1 में जा रहा है. इस सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल साहिबगंज के निरीक्षक नरेंद्र सिंह ने एक टीम का गठन किया। इसके बाद RPF पोस्ट के पदाधिकारियों और महिला कॉन्स्टेबल के साथ ट्रेन के आते ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

14.50 लाख नगद, चांदी के दाने बरामद हुए:

सर्च ऑपरेशन दौरान जीतेंद्र साव के पास से 14.50 लाख नगद, चांदी के दाने, जिसका वजन लगभग 2 किलो 870 ग्राम और चांदी के आभूषण लगभग आधा किलो बरामद किए गए. जीतेंद्र ने बताया कि वह जब्त सामान अपने बहनोई अमित गुप्ता को देने जा रहा था, जो कोलकाता में नलिनी सेठ रोड बड़ा बाजार स्थित ज्वैलरी दुकान से सोने चांदी का कारोबार करते हैं. जीतेंद्र ने किसी प्रकार का कोई वैध कागज ने दिखाया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।