पत्नी के सामने गंदी फ़िल्म देखता था,पत्नी हो गई नाराज,कोर्ट में तलाक की अर्जी लगा दी

सोशल मीडिया की खबर..

राँची।ये खबर सोचने और समझने की जरूरत है।आज के परिवेश में जहां लोग मोबाइल से चिपके रहते हैं।हर उम्र के लोग सोशल मीडिया से जुड़े है।ये मामला अलग नहीं है ना ही ऐसी घटना पहली बार हुई है।खबर एक अखबार के रिपोर्टर के साभार से है।मल्टीनेशनल कंपनी में मैनेजर की नौकरी कर रहे एक युवक को अश्लील फिल्म देखने की लत काफी महंगी पड़ गई। शादी के सात सालों तक समझाने के बाद भी जब पति की लत नहीं छूटी, तो परेशान होकर पत्नी पति से अलग हो गई। तीन साल की बेटी के साथ पति को छोड़कर मायके आ गई। सात सालों से पति-पत्नी अगल है, अब दोनों तलाक लेना चाहते हैं। यह मामला राँची से जुड़ा है। अरगोड़ा की युवती और नामकुम के युवक की 2009 में अरेंज मैरेज हुई थी। उस समय युवक कोयंबटूर में एक मल्टीनेशनल कंपनी में मैनेजर था। शादी के बाद पत्नी पति के पास कोयंबटूर चली गई। शादी के कुछ दिन तक तो सब ठीक ठाक रहा, लेकिन बाद में पति पत्नी के सामने ही लैपटॉप खोलकर पॉर्न फिल्म देखने लगा। पति के इस लत से नम्रता असहज रहने लगी। इसको लेकर कई बार दोनों में कहासुनी भी हुई, लेकिन पति का लत नहीं छूटा। करीब सात सालों तक साथ रहने के बाद नम्रता ने शुभम से अलग रहने का फैसला लिया। 2015 में तीन साल की मासूम बेटी के साथ अरगोड़ा स्थित अपने मायके चली आई। यह मामला घर से निकलकर अब कोर्ट तक पहुंच गया। दोनों पति-पत्नी अब तलाक लेना चाहते हैं।

2021 में नम्रता ने अदालत का खटखटाया था दरबाजा, अंतिम सुलह में जुटे हैं मध्यस्थ

सात सालों से पति से अलग अपने मायके में रह रही नम्रता ने 2021 में राँची सिविल कोर्ट में मामला दायर कर मुआवजा की मांग की है। कोर्ट ने मामले को सुलह के लिए मध्यस्थता केंद्र भेज दिया है। जहां विशेषज्ञ मध्यस्थ लगातार दोनों पक्ष से बातचीत कर रहे हैं और वैवाहिक जीवन बचाने के लिए अंतिम प्रयास में जुटे हैं।

विवाद में घर उजड़ा, तनाव में रहने के कारण छूट गई नौकरी

अश्लील फिल्म देखने की लत ने वैवाहिक जीवन तो बर्बाद कर ही दिया, इस कलह के कारण युवक मानसिक रूप से तनाव में रहने लगा। इसका असर कामकाज पर भी पड़ा। नतीजा ये हुआ कि मल्टीनेशनल कंपनी की अच्छी नौकरी भी छूट गई। मध्यस्थ को युवक ने बताया कि कोयंबटूर से उसका तबादला दिल्ली कर दिया गया था। बाद में नौकरी छूट गई।