गुमला:जवाहर नवोदय विद्यालय की नाबालिग छात्रा ने होस्टल में फाँसी लगाकर की आत्महत्या,जांच में जुटी है पुलिस

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिला के घाघरा थाना क्षेत्र स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय मसरिया की एक नाबालिग छात्रा ने आत्महत्या कर ली।बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की 10वीं की छात्रा थी,जो बीते मंगलवार हॉस्टल के कमरे में फांसी के फंदे से झूल गई। घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची।फिलहाल,छात्रा की आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन,बताया जा रहा है कि उसने प्रेम प्रसंग में आत्महत्या किया हो।हालांकि पुलिस की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार गुमला नवोदय विद्यालय में शाम में असेंबली के दौरान सभी विद्यार्थियों की गिनती होती है। जिसमें छात्रा उपस्थित रही। लेकिन, गिनती होते ही वह अपने रूम चली गई। हॉस्टल रूम के दरवाजा को छात्रा ने अंदर से बंद कर लिया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब हॉस्टल की अन्य छात्राएं वापस गई तो दरवाजा बंद देखा। सभी ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया और नहीं खुलने पर यह जानकारी विद्यालय की शिक्षिका को दी।जिसके बाद दरवाजा तोड़कर देखा तो छात्रा पंखे में दुपट्टे के सहारे झूलती मिली। आनन-फानन में छात्रा को उतारकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी प्रणव ऋतुराज,थाना प्रभारी अमित कुमार चौधरी और महेश कुशवाहा घटनास्थल पहुंचे और विद्यालय के प्राचार्य पीके मिश्रा से घटना की सारी जानकारी ली।जिसके बाद एसडीओ रवि आनंद ने भी घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घटना की जानकारी ली। जिसके बाद वे विद्यालय जाकर वस्तु स्थिति से अवगत हुए। फिलाहल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पूरे मामले की जांच में जुट गई।इधर घटना के बाद छात्रावास के अन्य विद्यार्थी सहमे हुए हैं। छात्रा की आत्महत्या के बाद विद्यालय के अन्य छात्र छात्राओं का रो-रो कर बुरा हाल है।वहीं शिक्षक शिक्षिकाएं की आंखें भी नम रही।