Encounter in Dhanbad:इंस्पेक्टर और दो जवानों की बहादुरी,अपराधियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए एक को मार गिराया और दो दबोच लिया,तीनों पुलिस वाले कि हर तरफ हो रही चर्चा.…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा गया।लोग जब तक कुछ समझ पाते तबतक पुलिस ने अपराधियों का काम तमाम कर दिया।दरअसल,धनबाद के बैंक मोड़ कतरास रोड में स्थित मुथुट फाइनेंस ऑफिस में डकैतीकांड को अंजाम देने आए करीब आधा दर्जन अपराधियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई।लेकिन आधा दर्जन अपराधियों पर एक जांबाज पीके सिंह इंस्पेक्टर एवं दो जवान उत्तम कुमार और गौतम कुमार सिंह ने छक्के छुड़ा दिया।एक अपराधी को एनकाउंटर में मार गिराया।और दो अपराधियों को जांबाजी का परिचय देते हुए गिरफ्तार कर लिया।इसी बीच दो से तीन अपराधी फरार होने में कामयाब हो गया है।जिसे पुलिस पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।बताया जाता है कि बैंक मोड़ थाना के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर पीके सिंह ,उनका बॉडीगार्ड उत्तम कुमार और थाना मुंशी गौतम कुमार सिंह की बहादुरी का चर्चा पुलिस महकमे के साथ साथ आम जनता में भी है।

धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने पत्रकार वार्ता में बताया कि जैसे ही डकैती सुचना बैंक मोड़ थाना के इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह को मिली उन्होंने बिना समय गंवाए हथियार लेकर दौड़ पड़े।साथ में थाना के दो जवान भी हथियार लेकर दौड़े।थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर घटना स्थल है।

बताया कि इंस्पेक्टर पीके सिंह ने पहुंचकर मोर्चा संभाला।जैसे ही पुलिस को अपराधियों ने देखा अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी।जवाबी कार्रवाई में इंस्पेक्टर ने भी अपराधियों के ऊपर फायरिंग की और एक अपराधी को मार गिराया।इसी बीच दो जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए दो अपराधियों को दबोच लिया। इसी मुठभेड़ में दो से तीन अपराधी भागने में सफल रहे ।

एसएसपी ने बताया कि अपराधियों की ओर से 8 से 10 राउंड फायरिंग की गई।वहीं पुलिस की ओर से चार राउंड फायरिंग की गई है। अपराधियों के पास से ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद हुए है।कई नंबर प्लेट भी बरामद किया गया है। कुछ विभिन्न प्रकार के औजार भी मिले है। उन्होंने बताया ये सभी अपराधी धनसार क्षेत्र में पिछले 10 दिनों से किराये के मकान में रहकर रेकी कर रहे थे।वहीं गिऱफ्तार अपराधियों के पास से कई आईडी फ्रूफ मिले हैं।बिहार और इंदौर के पता दिया हुआ है।पुलिस ज्यादा जानकारी शेयर नहीं किया क्योंकि कारवाई जारी है।कुछ बातों को गोपनीय रखकर काम किया जा रहा है।वहीं एनकाउंटर में शामिल इंस्पेक्टर और जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा।