पलामू:प्रेमी से तीसरी शादी करना चाहती थी महिला इसलिए दूसरे पति को तड़पा-तड़पाकर मार डाली,पहले पति को छोड़ की दूसरी शादी की थी,प्रेमी के साथ गिरफ्तार

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में एक व्यक्ति की हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर लिया है।बताया गया कि पहले पति को छोड़ दिया,फिर प्रेमी को पाने के लिए अपने दूसरे पति को खौफनाक तरीके से मार डाला।पलामू पुलिस ने हत्या की आरोपी पत्नी राधिका देवी और उसके प्रेमी एजाज उर्फ सन्नी को गिरफ्तार किया है। राधिका पर हत्या का आरोप है जबकि एजाज को हत्या में लिए उकसाने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

बताया जाता है कि राधिका देवी पर अपने पति रबिन्द्र सिंह की तड़पा तड़पा कर हत्या करने का आरोप लगा है।मंगलवार (5 जून) को ये खबर सामने आई थी कि राधिका देवी ने अपने पति रबिन्द्र सिंह की गर्म दूध से जलाकर हत्या कर दी है,लेकिन पूरे मामले के अनुसंधान के बाद पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारी मिली। जिसके बाद राधिका और उसके प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

टाउन थाना प्रभारी अरुण कुमार महथा ने बताया कि महिला और एजाज दोनों के बीच एक वर्ष से प्रेम संबंध था।एजाज शादी करना चाहता था लेकिन राधिका ने उसे रोक दिया था।इसी दौरान दोनों के बीच सहमति बनी थी कि रबिन्द्र सिंह को रास्ते से हटाना है।

पति पर खौलता दूध डाला, फिर कपड़े से गला दबाया, फिर भी नही हुई थी मौत

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि राधिका देवी ने सबसे पहले शराब के नशे में चूर अपने पति के ऊपर खौलता दूध डाल दिया। उसके बाद घर में मौजूद एक कपड़े से उसका गला दबाया। पति को मरा हुआ समझकर राधिका देवी ने उसे कमरे में ही छोड़ दिया। पूरी रात रबिन्द्र सिंह कमरे में पड़ा रहा, उसकी पत्नी राधिका को लग रहा था कि उसके पति की मौत हो गई है।

बताया जाता है कि सुबह रबिन्द्र सिंह जैसे ही होश आया वह चिल्लाने लगा।जिसके बाद पड़ोसी उसके घर पहुंच गए। पड़ोसियों के आने होने के बाद राधिका देवी लोक लाज अपने पति को इलाज कराने के लिए एक निजी अस्पताल ले गई, लेकिन निजी अस्पताल ने उसे कहीं और ले जाने के लिए कहा। जिसके बाद राधिका देवी अपने पति रबिन्द्र सिंह को एमएमसीएच लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर एमएमसीएच के डॉक्टरों के अनुसार रबिन्द्र सिंह का गला टूटा हुआ है, घर से अस्पताल ले जाने के क्रम में दोबारा रबिन्द्र सिंह की गला दबाई गई।एमएमसीएच में डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम के लिए शव को रिम्स रेफर कर दिया था।

26 वर्षीय राधिका ने एक साल पहले 55 वर्षीय रबिन्द्र सिंह के साथ की थी शादी:

एक साल पहले 26 वर्षीय राधिका देवी ने 55 वर्षीय रबिन्द्र सिंह के साथ प्रेम विवाह किया था।इससे पहले राधिका देवी की शादी गढ़वा के रंका का के रहने वाले मोहन राम के साथ हुई थी। मोहन राम ईंट भट्ठा में मजदूरी करता था, जिसके कारण राधिका ने उसे छोड़ दिया। मोहन और राधिका के तीन बच्चे भी थे, जो फिलहाल मोहन के पास ही रहते हैं।राधिका के दूसरे पति रबिन्द्र सिंह उसे काफी जेवरात देता था। घर से भारी मात्रा में जेवारत बरामद हुए हैं।

दरअसल,रबिन्द्र सिंह को उसके चाची ने पालकर बड़ा किया था, उसके माता पिता की बचपन मे ही मौत हो गई थी। राधिका के साथ शादी का परिजनों ने विरोध भी किया।रबिन्द्र सिंह राधिका को लेकर परिवार से अलग मेदिनीनगर के हमीदगंज में किराया के मकान में रहता था।

वहीं राधिका और एजाज एक उर्स मेला में एक दूसरे के संपर्क में आए थे जिसके बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध स्थापित हुआ था, दोनों के बीच एक वर्ष से शारीरिक संबंध भी था।