राँची पुलिस लाइन में तीन दिवसीय दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ

राँची।राजधानी राँची के पुलिस लाइन में तीन दिवसीय दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्रीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया है।कार्यक्रम के शुभारंभ के मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर राँची रेंज के डीआईजी अनीश गुप्ता शामिल हुए।यह प्रतियोगिता तीन दिनों तक चलेगी। जिसमें 5 जिलों के खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं।इस प्रतियोगिता में राँची, लोहरदगा, सिमडेगा, खूंटी और गुमला जिले की पुलिस की टीम भाग ले रही है। तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में पुलिसकर्मी खेल के क्षेत्र में अपना जौहर दिखाएंगे। दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्रीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता में वॉलीबॉल, फुटबॉल, हैंडबॉल, हॉकी, कबड्डी, कराटे और दौड़ के साथ-साथ लगभग एक दर्जन से अधिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है।प्रतियो गिता में प्रथम आने वाले पुलिस खिलाड़ियों को नेशनल गेम में खेलने का मौका मिलेगा।

बुधवार को प्रतियोगिता का शुभारंभ दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्र के 5 जिलों के खिलाड़ियों ने परेड के जरिए किया।समारोह के मुख्य अतिथि डीआईजी अनीश गुप्ता ने बताया कि खेलकूद ना सिर्फ शारीरिक और मानसिक क्षमता को बढ़ाता है बल्कि तनाव को भी कम करता है। डीआईजी के अनुसार पुलिस कर्मियों के लिए तनाव एक और जहां चुनौती है वहीं दूसरी ओर उससे पार पाने के लिए फिट रहना भी बेहद जरूरी है और यह सिर्फ खेल के द्वारा ही संभव हो सकता है।

वहीं खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में राँची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा,ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, एसपी अंशुमन कुमार,सिमडेगा एसपी, खूँटी एसपी,लोहरदगा एसपी और सिटी डीएसपी राँची दीपक कुमार,मुख्यालय 1 डीएसपी नीरज कुमार,हटिया डीएसपी राजा मित्रा,कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय सहित कई पुलिस अधिकारी शामिल हुए हैं।