भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मंडी की छात्रा से यौन उत्पीड़न के आरोप में खूँटी एसडीएम गिरफ्तार,न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

खूँटी।झारखण्ड में आईएएस अधिकारी पर छात्रा को किस करने की कोशिश और छेड़खानी की कोशिश करने का आरोप में गिरफ्तार।खूंटी जिले में आईआईटी मंडी (हिमाचलप्रदेश) से इंटर्नशिप करने आई एक छात्रा ने खूँटी के एसडीएम सैयद रियाज अहमद पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसे लेकर महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। इसके बाद एसडीएम को गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया जा रहा है कि पुलिस को दी अपनी शिकायत में छात्रा ने लिखा है कि एसडीएम ने उन्हें किस करने और छेड़छाड़ करने की कोशिश की। साथ ही वह उन्हें गलत नजर से घूर रहे थे। सैयद रियाज अहमद 2019 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उनकी पत्नी भी आईएएस हैं, जो छत्तीसगढ़ में तैनात हैं।

मामले को लेकर खूंटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि 4 जुलाई की शाम को लड़की की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है। जिसमें सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए हैं। शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर आरोपी एसडीएम को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में लड़की का बयान भी लिया गया है। उसका मेडिकल कराया जाएगा। साथ ही वहां मौजूद लोगों से भी बात की जाएगी।

बताया कि 1 जुलाई की देर रात सभी लोग पार्टी कर रहे थे। इस दौरान एक टाइम ऐसा आया कि पार्टी में कम लोग ही बचे थे। उस दौरान ही खूंटी एसडीएम ने गलत व्यवहार किया। इंटर्नशिप के लिए आई छात्रा के साथ छेड़खानी करने की कोशिश की।

बता दें कि शिकायत करने वाली लड़की आईआईटी मंडी की रूरल डेवलपमेंट की छात्रा है। वहां से झारखण्ड के खूंटी एक महीने की इंटर्नशिप के लिए आई है। एनजीओ में वो इंटर्नशिप कर रही है।छात्रों का 20 सदस्यीय दल प्रशिक्षण के लिए खूंटी आया हुआ है।इसमें से छह छात्राएं भी हैं।

एसडीएम सैयद रियाज अहमद की आईपीसी की धारा 354,354A और 509 के तहत गिरफ्तारी हुई है। उन्हें न्यायिक हिरासत में खूंटी उपकारा भेज दिया गया है। मंगलवार को कोर्ट में पीड़िता का धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाया गया। पीड़िता हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है।