शराब पीने से मना किया तो नौकर ने मालिक और उनकी पत्नी को टांगी से काट कर मार डाला,बेटा बेटी भी गम्भीर रूप से घायल,रिम्स रेफर,आरोपी नौकर गिरफ़्तार

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के रायडीह थाना क्षेत्र के लाटू जामटोली गांव में एक सनकी नौकर मालिक और उनकी पत्नी को हत्या कर इलाके में सनसनी फैल दी।बताया जाता है कि नौकर सत्येंद्र लकड़ा ने घर के मालिक, उसकी पत्नी और दो बच्चों पर सोमवार की देर रात टांगी से हमला कर दिया।इस हमले में दंपती की मौत हो गयी।मृतकों में रिचर्ड मिंज (58 वर्ष) और मेलयानी मिंज (55 वर्ष) है,जबकि घायल तेरेसा मिंज (17 वर्ष) और गुलशन मिंज (20 वर्ष) को बेहतर इलाज के लिए राँची के रिम्स रेफर कर दिया गया जहां इलाज चल रहा है।बताया गया कि घटना के वक्त आरोपी की माँ भी साथ में थी,लेकिन बेटे के क्रूर रूप को देखते हुए वह किसी प्रकार भागकर जान बचायी।सूचना पर पहुँची पुलिस ने आरोपी सत्येंद्र लकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है।वहीं, पुलिस ने मंगलवार को दोनों शवों को कब्जे में लेकर गुमला सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया।

मिली जानकारी के अनुसार,मृतक रिचर्ड मिंज के घर में आरोपी सत्येंद्र लकड़ा एक वर्ष से मजदूरी कर रहा था।वह रिचर्ड के खेत में काम करता था।इसके एवज में रिचर्ड खाने-पीने के अलावा रहने के लिए आश्रय और महीने में कुछ पगार भी देता था। लेकिन, सत्येंद्र पगार के पैसे से हर दिन शराब पीकर काम करता था। रिचर्ड ने हर बार सत्येंद्र को शराब पीने से मना करता था।सोमवार की शाम को भी सत्येंद्र शराब पीकर घर आया। रिचर्ड ने सत्येंद्र को डांट फटकार की।इसके बाद देर रात को सत्येंद्र टांगी लेकर कमरे में घुसा और रिचर्ड और उसकी पत्नी मेलयानी को काट दिया।उस वक्त आरोपी की माँ भी थी, जो भाग गयी।मृतक के पुत्र गुलशन और बेटी तेरेसा बीच-बचाव करने पहुंचे, तो उनलोगों को भी सत्येंद्र ने टांगी से काट दिया।घायलों को राँची रेफर कर दिया गया।

इस संबंध में रायडीह थाना प्रभारी अमित कुमार ने कहा कि मृतक दंपती के घर आरोपी काम करता था।आरोपी को नशा करने से मना किया गया, तो उसने दंपती और उसके दो बच्चों पर हमला कर दिया।जिसमें दंपती की मौत हो गयी।आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।