Jharkhand:गढ़वा और पलामू में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की..

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा में हुए 2.10 करोड़ का डाकघर घोटाला की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले की जांच को लेकर सीबीआई ने मंगलवार को गढ़वा और पलामू जिले में छापेमारी की है।जहां सीबीआइ की एक टीम ने पलामू के सूदना, छतरपुर, में तो वही दूसरी गढ़वा के रमना और भवनाथपुर में छापेमारी की है। सीबीआइ टीम के इंस्पेक्टर मुकुंद कुमार कर्ण के नेतृत्व में छापेमारी किया गया।

सप्ताह भर पहले सीबीआई ने टेकओवर किया था मामला

गढ़वा में हुए 2.10 करोड़ 41 हजार 382 रुपये का डाकघर घोटाला की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले में सीबीआई के एसीबी राँची ने बीते 29 अगस्त को कांड संख्या आरसी 0242022S0005 दर्ज किया था।सीबीआई ने यह मामला गढ़वा के रमना थाने में 26 जून 2019 को दर्ज प्राथमिकी को टेकओवर करते हुए दर्ज की थी। गबन के आरोप में सीबीआई ने रमना उप डाकघर के निलंबित तत्कालीन उप डाकपाल कामेश्वर राम सहित उनके तीन अन्य सहयोगियों को भी नामजद आरोपी बनाया है। जिनमें कामेश्वर राम, उप डाकपाल, ग्राम सिलदाग, थाना छतरपुर, पोस्ट सजवां सलेमपुर, पलामू. अश्विनी कुमार ठाकुर, ग्राम अरसली, पोस्ट भवनाथपुर, गढ़वा. मंजीत कुमार, ग्राम पोखराहा, पोस्ट रजवाडीह, पलामू और संजय कुमार गुप्ता शामिल है।

जाने क्या है पुरा मामला:

गढ़वा के रमना थाने में गढ़वा के तत्कालीन सहायक डाक अधीक्षक शंकर कुजूर ने लिखित शिकायत की थी। उन्होंने तब आरोप लगाया था, कि तत्कालीन उप डाकपाल कामेश्वर राम ने विभिन्न आवर्ती खातों में फर्जी तरीके से अलग-अलग तारीखों में अवैध निकासी की थी। इसकी सूचना मिलने के बाद उन्हें जांच का आदेश मिला था। जांच में उन्होंने पाया था कि कामेश्वर राम ने आवर्ती खातों का पहली बार भुगतान खाता धारक को किया, लेकिन फिर इन्हीं खातों का दोबारा, तिबारा भुगतान फर्जी तरीके से करके सरकारी राशि का गबन किया।