Ranchi:प्रेम प्रकाश की रिमांड अवधि खत्म,ईडी कोर्ट ने 16 सितंबर तक के लिए भेजा जेल

राँची।झारखण्ड के चर्चित कारोबारी प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी को प्रवर्तन निदेशालय ( ED) की ओर से PMLA कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा के आवासीय कार्यालय में आज मंगलवार को सत्ता के गलियारे का पावरफुल ब्रोकर कहा जानेवाला पीपी उर्फ प्रेम प्रकाश को ईडी की अदालत ने पेशी के बाद 16 सितंबर तक के लिए जेल भेज दिया है। इसके साथ ही ईडी की रिमांड खत्म हो गयी है। पिछले कई दिनों से ईडी के अधिकारी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रहे थे।ईडी की टीम ने प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर ईडी ने पिछले दिनों छापामारी की थी।इस दौरान पीपी के घर से छापामारी के दौरान अलमारी में रखी दो एके-47 राइफल और 60 कारतूस बरामद किए गए थे। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौक पर पहुंची थी और जांच की थी।जांच में पाया गया था कि ये दोनों एके-47 और 60 गोलियां राँची जिला बल के दो जवानों को बतौर अंगरक्षक मुहैया कराया गया था। दोनों पुलिसकर्मियों की बड़ी लापरवाही को देखते हुए एसएसपी किशोर कौशल ने निलंबित कर दिया था।

बता दें 25 मई 2022 को ईडी की टीम ने प्रेम प्रकाश के घर में छापामारी की थी।इस दौरान कंबोडिया का कछुआ बरामद किया गया था।कछुआ की बरामदी के बाद इसे राँची के ओरमांझी थाना अंतर्गत बिरसा जैविक उद्यान में रखा गया है।कछुआ के बाद प्रेम प्रकाश के घर से दो AK-47 और 60 गोलियां बरामद हुई थीं।

इससे पहले दो बार 6- 6 दिनों के लिए रिमांड पर लेकर प्रेम प्रकाश से ईडी ने पूछताछ की थी। इससे पहले 25 अगस्त को ईडी द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। ईडी ने उनके 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इससे पहले भी ईडी उनके कई ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है।