Jharkhand:55 बोरा डोडा बरामद,तस्कर ट्रक में छुपाकर ले जा रहा था,एसपी को मिली गुप्ता सूचना पर हुई कार्रवाई

चतरा।जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर प्रतापपुर थाना पुलिस ने मादक पदार्थ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। टावर वाले लोहे के एंगल के साथ तस्करी के लिए ले जा रहे डोडा की खेप को पुलिस ने बरामद किया है। डोडा प्लास्टिक की 55 बोरियों में सीलबंंद कर रखा हुआ था। इसका वजन 1059 किलोग्राम है। हालांकि पुलिस के आने से पहले ही तस्कर व चालक फरार हो गया।

बताया गया कि डोडा लदा ट्रक थाना क्षेत्र के बांझेबहेर नदी से बरामद हुआ है। डोडा प्रतापपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों से खरीदा गया था और उसके बाद तस्कर उसे माफिया के माध्यम से पश्चिम बंगाल भेजना चाह रहा था। लेकिन तस्कर अपने इस उद्देश्य में सफल नहीं हो सके। इसकी भनक पुलिस अधीक्षक को लग गई और समय रहते कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी नईम अंसारी ने बताया कि एसपी के निर्देश के बाद एक छापेमारी दल का गठन किया गया।

गठित दल ने बगैर समय गवाएं प्रतापपुर-जोरी मार्ग पर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। इसी क्रम में यह जानकारी मिली कि बांझेबेहर नदी पर एक दस चक्का ट्रक खड़ा है। ट्रक संख्या आरजे 19जीबी 0319 लावारिस अवस्था में खड़ी था। तलाशी लेने के बाद यह स्पष्ट हुआ कि टावर लाइन में उपयोग होने वाले लोहे के एंगल के साथ डोडा का खेप भी लदा हुआ है। चालक व उप चालक पुलिस के आने से पहले ही वहां से फरार हो चुके थे। ट्रक को प्रतापपुर थाना लाया गया और उसके बाद डोडा का वजन कराया गया। इस पूरी कार्रवाई के दौरान प्रतापपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरली यादव बतौर दंडाधिकारी उपस्थित थे।