धनबाद:मुठभेड़ में मारे गए अपराधी की माँ ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप,कहा- पांव में क्यों नहीं मारी गोली,अस्पताल क्यों नहीं ले गया,प्रमोशन पाने के लिए बेटे की हत्या कर दिया…..

धनबाद।झारखण्ड में धनबाद में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए अपराधी की माँ ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं।उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से पांव पर गोली क्यों नहीं चलाई गई। इसके बाद गोली लगने के बाद तत्काल अस्पताल में भर्ती क्यों नहीं कराया गया।बता दें मंगलवार को मुथूट फाइनेंस में लूट की सूचना पर पुलिस पहुंची तो अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गई, जिसमें शुभम उर्फ रेबिट नामक अपराधी मारा गया। पुलिस ने आज रेबिट उर्फ शुभम के शव को एसएनएमएमसीएच में पोस्टमार्टम कराया।इसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।

इधर शव लेने पहुंची शुभम की माँ ने पुलिस पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि एनकाउंटर के दौरान पांव में गोली क्यों नहीं मारी गई। शुभम की माँ और बहन ने कहा कि गोली लगी तो तत्काल अस्पताल क्यों नहीं पहुंचाया गया। पुलिस ससमय शुभम को अस्पताल ले जाती तो उसकी जान बच सकती थी।लेकिन पुलिस ने हत्या करने की मंशा से गोली चलाई।पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शुभम की माँ और बहनें रोती बिलखती रही।

अपराधी की माँ ने कहा कि मेरा बेटा कोई आतंकवादी नहीं था। उन्होंने यह स्वीकार करते हुए कहा कि गलत संगत में पड़कर गलत रास्ता पकड़ लिया था। लेकिन पुलिस ने उसे सुधरने का एक मौका नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जिसे गिरफ्तार किया, उसे क्यों नहीं गोली मारी है।माँ बार बार मोदी जी से इंसाफ करने की गुहार लगा रही थी।माँ रोती हुई बोल रही थी मेरा बेटा एनडीए की तैयारी कर रहा था।लेकिन कुछ लोगों के गलत संगत में आ गया।लेकिन पुलिस उसे पकड़ा ने सीधे हत्या कर दिया।बहन कह रही थी दरोगा ने प्रमोशन लेने के लिए भाई गोली मार दी।

माँ ने कहा कि जब मेरा बेटा 10 दिन से धनबाद में था तो पुलिस ने पकड़ा क्यों नहीं।जब हत्या कर दिया तो कह रहा है 10 दिन से रेकी कर रहा था।अपराधी शुभम की माँ ने कई गम्भीर आरोप धनबाद पुलिस पर लगाया।

बता दें कि मंगलवार को बैंक मोड़ गुरुद्वारा के पास मुथूट फाइनेंस में 5 अपराधी लूट की मंशा से घुस गए थे। लेकिन सही समय पर बैंक मोड़ थाना के इंस्पेक्टर पीके सिंह अपने दो कॉन्स्टेबल के साथ मौके पर पहुंचे।पुलिस को देख अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इसमें शुभम कुमार सिंह उर्फ रॉबर्ट को दो गोली लगी और वह घटनास्थल पर ही ढेर हो गया। इसके साथ ही दो अपराधी गुंजन सिंह और आसिफ को गिरफ्तार किया गया।