धनबाद में मुठभेड़ मामला:मास्टरमाइंड ने कहा लॉकर का चाबी नहीं देता है तो महिला कर्मचारी का कर दो रेप,पटना के बेउर जेल और धनबाद के एक होटल से अपराधी दे रहा था निर्देश…

राँची।झारखण्ड के धनबाद जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी में लूट की घटना को अंजाम देने आए अपराधियों और पुलिस के बीच इस मुठभेड़ में एक अपराधी मारा गया था और दो गिरफ्तार हुआ था।गिऱफ्तार अपराधी ने पुलिस के समक्ष सनसनीखेज खुलासा किया है। इस पूरे घटनाक्रम का तार पटना का बेऊर जेल से जुड़ा हुआ था। जहां बंद अपराधी राजीव सिंह अपराधियों को जेल के अंदर से ही घटना को लेकर दिशा निर्देश दे रहा था। पुलिस के समक्ष गिरफ्तार अपराधियों ने खुलासा किया है कि राजीव सिंह घटना के समय अपराधियों को निर्देश दे रहा था कि फाइनेंस कर्मचारी अगर लॉकर का चाबी देने में देर करता है तो मुथूट फाइनेंस के महिला कर्मचारी का रेप कर दो। गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस के समक्ष यह भी कहा है कि हर घटना से पहले राजीव सिंह संपर्क कर घटना को लेकर दिशा निर्देश देता था,और सारा घटना उसी के निर्देशन में होता है।

सोना देने में देरी करता है तो रेप कर दो

दोनो गिरफ्तार अपराधी ने पूछताछ एक अपराधकर्मी अपना नाम मो आसिफ और राघव उर्फ राहुल एवं मुठभेड़ के क्रम में मारे गये अपराधकर्मी का नाम रेबिट उर्फ शुभम बताया। साथ ही घटनास्थल से गोली चलाकर भागे अपराधकर्मी का नाम टोकियो उर्फ छोटू सिंह उर्फ शिवम कुमार और शंकर ठाकुर उर्फ रमेश ठाकुर बताया है।वहीं छठा अपराधकर्मी रमी उर्फ रविरंजन सिंह जो मैथन ओपी क्षेत्र के होटल में रहकर इनलोगों को घटना करने के संदर्भ में निर्देश दे रहा था।पूछताछ के क्रम में उक्त दोनों गिरफ्तार अपराधकर्मी यह भी बताया कि पटना बेउर जेल में बंद कुख्यात शातिर एवं मास्टरमांइड अपराधकर्मी अनु सिंह उर्फ राजीव सिंह उर्फ पिल्लू पूरे घटनाक्रम के समय इनलोगों को घटना को कैसे अंजाम देना है इसके बारे में बता रहा था। साथ ही यह भी बोल रहा था कि यदि देरी करता है तो मुथूट फिनकॉप के महिला कर्मचारी को रेप कर दो।यह भी बताया कि हर घटना के पहले हमलोगो से सम्पर्क कर सारा षडयंत्र इनके ही निर्देशन में होता है।गिरफ्तार अपराधकर्मी द्वारा यह भी बताया गया कि कुछ अन्य अपराधकर्मी है जिसे नहीं पहचानता है।

बिहार के रहने वाले हैं मास्टरमाइंड समेत सभी अपराधी:

इस घटना का मास्टरमाइंड समेत सभी अपराधी बिहार के रहने वाले हैं बेउर जेल में बंद मास्टरमाइंड राजीव सिंह के अलावा मारा गया अपराधी शुभम आरा जिला का रहने वाला था। इसके अलावा मो आसिफ, शंकर ठाकुर, रविरंजन सिंह और टोकियो (समस्तीपुर),राघव उर्फ राहुल लखीसराय जिले का रहने वाला था। घटना को अंजाम देने आए सभी अपराधी पेशेवर अपराधी थे।

गिरफ्तार अपराधियों ने किया कई अहम खुलासा:

मुथूट फिनकॉर्प में लूट के दौरान पकड़ा गया आसिफ गैंग लीडर राजीव का खासमखास है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस पूछताछ के दौरान आसिफ ने स्पष्ट तौर पर पुलिस को बताया है कि पिछले दिनों धनसार में गुंजन जेवेल्‍स डकैती कांड को अंजाम देने में उसके गैंग लीडर राजीव कुमार सिंह का हाथ है। उस घटना को अंजाम देने के लिए राजीव कुमार सिंह का भतीजा रम्मी कुमार सिंह गिरोह के कुछ अन्य सदस्यों के साथ धनबाद आया था और घटना को अंजाम देकर यहां से आसानी से निकल गया।उसके बाद ही राजीव ने दूसरी घटना के लिए उन लोगों को (आसिफ और बाकी लोगों को) दोबारा धनबाद भेजा और उन लोगों ने काफी रेकी करने के बाद के बाद बैंकमोड़ मुथूट फिनकाॅर्प में लूटने की प्लानिंग की।इस वारदात में शामिल राघव उर्फ गुंजन छह माह पहले ही बेउर जेल से जमानत पर छूटा था।

रिपोर्ट:rohit singh