Hemant Soren ED Arrest:झारखण्ड में सियासी ड्रामा,हैदराबाद नहीं जा रहे चंपई के विधायक,मौसम बना वजह…

राँची।झारखण्ड में जेएमएम गठबंधन के विधायक वापस सर्किट हाउस लौट गए हैं।कम विजिविलिटी की वजह से विधायकों का चार्टर प्लेन उड़ान नहीं भर सका।आखिरकार सभी विधायक प्लेन से उतर गये और फिर बस से सर्किट हाउस लौट गए हैं।बता दें गठबंधन के विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा था। विधायकों को लेकर बस सर्किट हाउस से एयरपोर्ट के लिए गई। 38 विधायक दो चार्टर प्लेन में सवार भी हो गये,मगर अंतिम समय में लो विजिविलिटी की वजह से प्लेन उड़ान नहीं भर सका।

इससे पहले राज्यपाल की तरफ से बुलावे का महागठबंधन इंतजार कर रही थी। शाम साढ़े पांच बजे चंपई सोरेन के नेतृत्व में पांच विधायक राज्यपाल से मिले भी, मगर उन्हें सरकार बनाने का समय नहीं दिया गया। जिसके बाद सभी विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गई थी।चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मुलाकात कर निकलने के बाद कहा कि राज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही उन्हें बुलाया जाएगा। हालांकि अभी राजभवन की ओर से समय नहीं दिया गया है।

इधर लोबिन हेंब्रम, सीता सोरेन, चमरा लिंडा और रामदास सोरेन सर्किट हाउस में मौजूद नहीं है, लेकिन चंपई सोरेन के मुताबिक उन चारों विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है।लोबिन हेंब्रम ने टेलीफोनिक बातचीत में कहा कि वे क्षेत्र में हैं।कल राँची आएंगे। वहीं जेएमएम ने 43 विधायकों का वीडियो जारी किया था।

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलने के लिए चंपई सोरेन के साथ चार अन्य विधायक राजभवन पहुंचे थे।चंपई सोरेन के नेतृत्व में आलमगीर आलम, सत्यानंद भोक्ता, विनोद सिंह और प्रदीप यादव राजभवन गये थे। सभी विधायक राज्यपाल से सरकार बनाने का दावा पेश कर और समय मांगा।इसपर राज्यपाल ने विचार कर जल्द समय देने का आश्वासन दिया।