Ranchi:भारी संख्या में आजसू कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान में जुटे,पुलिस ने मोरहाबादी मैदान में रोका, मुख्यमंत्री के नाम हस्ताक्षरयुक्त स्मरण पत्र वहां तैनात मजिस्ट्रेट को सौंपा

राँची।आज सोमवार को मोराबादी मैदान में काफी संख्या में आजसू कार्यकर्ता जुटे। सभी आसपास के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री सचिवालय का घेराव करने वाले थे।लेकिन पुलिस ने मोरहाबादी मैदान में ही कार्यकर्ता को रोक दिया है। बताया गया कि आजसू कार्यकर्ता पिछड़े वर्ग 27% आरक्षण देने की मांग कर रहे थे।आजसू कार्यकर्ता ने कहा कि जितनी जनसंख्या पिछड़ी जातियों का है उतने प्रतिशत पिछड़ों को आरक्षण सरकार दें। इस दौरान गोमिया के विधायक डॉ लंबोदर महतो और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता देवशरण भगत मौजूद थे। बताया गया कि यह अभियान आठ सितंबर तक चलेगा। तीनों दिन आठ-आठ जिलों के नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की टोली मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका से मुख्यमंत्री सचिवालय जाएगी और स्मरण पत्र सौंपेगी।

ज्ञात हो कि आजसू पार्टी ने 8 अगस्त-शहीद निर्मल महतो के बलिदान दिवस से पूरे राज्य में सामाजिक न्याय मार्च की शुरुआत की थी। यह कार्यक्रम झारखण्ड के सभी 260 प्रखण्डों में सात दिनों तक चला था। कार्यक्रम के जरिये राज्य के पिछड़ों को लामबंद करते हुए मुख्यमंत्री के नाम प्रेषित स्मरण पत्र पर हस्ताक्षर लिया गया। ये हस्ताक्षर पत्र सरकार के नाम वे दस्तावेज हैं, जिनसे वह वाकिफ हो सके कि गांव-गांव में लोग जनादेश का हिसाब चाहते हैं।

वहीं आजसू पार्टी का कहना है कि झारखण्ड के पिछड़े अब भी अपने वाजिब हक से वंचित हैं। सामाजिक न्याय आजसू पार्टी का नारा नहीं बल्कि विचारधारा है और जबतक पिछड़ों को उनका हक, अधिकार और सम्मान नहीं मिलता, तबतक आजसू पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा।

पुलिस ने पैनी नजर रखी थी

इधर राँची पुलिस ने सुबह से ही भारी संख्या पुलिस बल मोरहाबादी मैदान में तैनात कर रखा था।किसी तरह कोई हंगामा ना हो इसके लिए पुलिस ने पहले से तैयारी कर रखा था।सिटी डीएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में कई थानों के प्रभारी सहित कई पुलिस पदाधिकारी मोजुद थे।वहीं मजिस्ट्रेट के रूप में सीओ ओरमांझी को तैनात किया गया था।विधायक के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम पत्र सीओ को सौंपे है।