गोलीबारी करने वाले सीआरपीएफ के जवान के ऊपर हत्या का मामला दर्ज,पुलिस करेगी गिरफ्तार.

बोकारो: चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के कुर्कनालो उच्च विद्यालय में झारखंड विधानसभा चुनाव कराने के लिए अाई सीआरपीएफ के 226 वीं वाहिनी के जवान दीपेंद्र यादव के द्वारा सोमवार की रात नशे में धुत होकर सीआरपीएफ के दो अधिकारियों के ऊपर गोलीबारी करने के मामले में आरोपी जवान के खिलाफ चतरोचट्टी थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी जवान दीपेंद्र यादव के इलाज के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी.बता दें कि सोमवार की रात आरोपी जवान के द्वारा अपने अधिकारियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी जिनमें डिप्टी कमांडेंट साहुल हसन और एएसआइ सह मेंस कमांडर पी भुइयां की मौत हो गई थी एक गोली सिपाही हरिश्चंद्र को भी छिटककर लगी थी. घटना के बाद मची भगदड़ में दीपेंद्र भी घायल हुआ था.दीपेंद्र व हरिश्चंद्र को इलाज के लिए रात में ही रांची में भर्ती कराया गया है.

छुट्टी को लेकर हुआ था विवाद:-

मिली जानकारी के अनुसार चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के कुर्कनालो उच्च विद्यालय में ठहरी सीआरपीएफ के 226 वीं वाहिनी के जवान दीपेंद्र यादव का छुट्टी को लेकर सीआरपीएफ के दोनों अधिकारियों से विवाद हुआ था.
इसके बाद उसने नशे में इस घटना को अंजाम दिया. दीपेंद्र पर चतरोचट्टी थाने में हत्या व जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी पुलिस दर्ज कर ली है. इलाज के बाद उसे पुलिस इसी मामले में गिरफ्तार करेगी

क्या है मामला:-

गोमिया में चुनाव ड्यूटी को लेकर सीआरपीएफ 226वीं बटालियन की 70 से 80 जवानों की टुकड़ी छत्तीसगढ़ के सुकमा से 8 दिसंबर की दोपहर करीब ढाई बजे कुर्कनालो पहुंची.इस बटालियन के जवानों व अधिकारियों को उच्च विद्यालय, कुर्कनालो स्थित क्लस्टर कीलाल व पीली बिल्डिंग में ठहराया गया था.पीली बिल्डिंग में ठहरे दीपेंद्र ने सोमवार की रात दो अधिकारियों पर गोलियां चला दीं जिससे उनकी मौत हो गई थी। दीपेंद्र की गोली से एक अन्य सिपाही भी घायल हुआ.सूत्रों का कहना है कि दीपेंद्र को छुट्टी मिल नहीं रही थी.इससे वह काफी तनाव में था.मेस में भी सोमवार की रात भोजन के दौरान इंचार्ज से कहासुनी हुई थी.इसके बाद घटना हो गई.डिप्टी कमांडेंट साहुल केरल और मेस इंचार्ज पी भुइयां असम के रहने वाले थे. हरिश्चंद्र काकोली नगालैंड और दीपेंद्र मध्यप्रदेश निवासी है.