राँची हिंसा: पांचवा दिन भी जनजीवन रहा सामान्य, मेन रोड की अधिकतर दुकानें बंद

राँची। राजधानी राँची में 10 जून को हुई हिंसा की घटना के बाद अब धीरे धीरे स्थिति सामान्य होने लगी है।हिंसा की घटना के पांचवे दिन भी मेन रोड में अल्बर्ट एक्का चौक से लेकर चर्च कॉम्प्लेक्स तक अधिकतर दुकानें बंद नजर आई। दोपहर 12 बजे बाद कुछ कुछ दुकानें खुली मिली। मेन रोड पर निकलने वाली हर गली के सामने बैरिकेडिंग लगा दी गई है।और वहां पर पुलिस के जवान तैनात हैं, हर आने जाने वाले लोगों पर पुलिस नजर रख रही है स्थिति सामान्य है और मामला नियंत्रण में है।

पुलिस ने रात भर की ताबड़तोड़ छापेमारी

हिंसा में शामिल उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इस दौरान राँची पुलिस की अलग-अलग टीम सोमवार की रात को लोअर बाजार, हिंदपीढ़ी, डेली मार्केट और कोतवाली थाना क्षेत्र में एक साथ कई घरों में छापेमारी की है। पुलिस ने उपद्रव की घटना में शामिल 50 से अधिक संदिग्धों को उठाया है। इन सभी से पूछताछ की जा रही है।

देर रात की गई धार्मिक नारेबाजी

हिंसा के बाद राजधानी में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस लगातार कोशिश कर रही है. जनजीवन सामान्य भी हो रहा है।लेकिन कुछ असामाजिक तत्व हैं जो राँची में अमन-चैन बिगाड़ने की कोशिश में जुटे हैं। राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके में सोमवार देर रात धार्मिक नारेबाजी की गई। घरों की लाइट बुझा कर रह रह नारेबाजी की जा रही थी। नारेबाजी की वजह से दूसरे समुदाय के लोग दहशत में हैं।

वासेपुर गैंग का कनेक्शन आया सामने

पुलिस उपद्रव करने वालों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इसके लिए पुलिस ने सोमवार को छापेमारी टीम का गठन किया है. छापेमारी टीम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रव की घटना में शामिल आरोपियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी में जुटी हुई है