राँची हिंसा मामला:सिटी एसपी ने कहा पुलिस जल्द करेगी खुलासा,कौन है इस घटना का मास्टरमाइंड,भड़काऊ पोस्ट करने वाला गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची में 10 जून को हुए हिंसा के बाद पुलिस एक्शन मोड में है। इस घटना के पीछे का मास्टरमाइंड कौन है ? राँची पुलिस जल्द ही इसका खुलासा करने वाली है।मीडिया से बात करते हुए राँची के सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने कहा कि जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा,कि इस घटना के पीछे कौन है,और किसके कहने पर या घटना हुई है।इस मामले की जांच सही रास्ते पर जा रही है।

भड़काऊ पोस्ट करने वाला गिरफ्तार

इधर डोरंडा थाना पुलिस ने नवाज चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया है। नवाज चिश्ती सोशल मीडिया पर दंगा भड़काने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए पोस्ट करते थे। नवाज चिश्ती से पुलिस पूछताछ कर रही है।बताया जाता है कि पहले भी ये दंगा भड़काने में आरोपित है।

उपद्रवियों का पोस्टर लगाने का आदेश

हिंसा के मामले में राज्यपाल रमेश बैस ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए सोमवार को डीजीपी, एडीजी (अभियान) के साथ डीसी और एसएसपी को तलब किया था। उन्होंने हिंसा और उसके बाद की घटनाओं की जानकारी लेते हुए कई सवाल किए थे, साथ ही कई निर्देश भी दिए।राज्यपाल ने चिह्नित उपद्रवियों की तस्वीर नाम और पता के साथ शहर के प्रमुख चौराहों पर लगाने को कहा।उसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों का पोस्टर बनवा लिया है।पोस्टर को चौक चौराहे पर लगाया जाएगा।

पुलिस ने 47 उप्रद्रवियों को उठाया:

पुलिस ने अब तक जहां 12 लोगों को गिरफ्तार किया है तो 35 अन्य को अलग अलग जगहों से उठाया है. हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार लोगों में से सात का अभी रिम्स में इलाज चल रहा है।वहीं 5 थाना क्षेत्रों में रहने वाले 155 लोगों पर 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज, कॉल डंप और ड्रोन कैमरा के जरिए अन्य उपद्रवियों की पहचान करने में जुट गई है। हिंसा के बाद पुलिस उपद्रवियों की तलाश में जुट गई है. इसी क्रम में विशेष जांच दल 42 स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है।डोरंडा, लोअर बाजार, डेली मार्केट और हिंदपीढ़ी थाने में 36 नामजद के अलावा 11 हजार अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।