राँची पुलिस ने शहर में चिपकाया उपद्रवियों का पोस्टर,देखें उपद्रव में शामिल ये चेहरे,कहीं आपके बीच तो नहीं !

राँची।राजधानी राँची में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़की थी। इस घटना के बाद उपद्रव की घटना में शामिल उपद्रवियों का पोस्टर राँची पुलिस ने चौक चौराहे पर लगाया है। और कहा है, कि इन लोगों के बारे में जो भी जानकारी मिले पुलिस को इसकी सूचना दें।सूचना देने वालों का नाम पता गुप्त रखा जाएगा।पुलिस ने वांछित आरोपियों का फोटो जारी किया है।साथ ही इन आरोपियों की सूचना देने की अपील की है। पुलिस ने 33 आरोपियों का फिलहाल फोटो जारी किया है। इस मामले में पुलिस ने विभिन्न पुलिस अधिकारियों का मोबाइल नंबर भी जारी किया है। इसके तहत सिटी डीएसपी, डीएसपी कोतवाली, डेली मार्केट थाना प्रभारी, लोअर बाजार थाना प्रभारी और हटिया डीएसपी का मोबाइल नंबर जारी किया गया है, ताकि आप इन नंबर्स पर फोन कर आरोपियों के बारे में पुलिस को जानकारी दे सके।

राज्यपाल ने दिया आदेश:

हिंसा के मामले में राज्यपाल रमेश बैस ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए सोमवार को डीजीपी, एडीजी (अभियान) के साथ डीसी और एसएसपी को तलब किया था. उन्होंने हिंसा और उसके बाद की घटनाओं की जानकारी लेते हुए कई सवाल किए थे, साथ ही कई निर्देश भी दिए. राज्यपाल ने चिह्नित उपद्रवियों की तस्वीर नाम और पता के साथ शहर के प्रमुख चौराहों पर लगाने को कहा।

पुलिस ने 47 उप्रद्रवियों को उठाया

पुलिस ने अब तक जहां 12 लोगों को गिरफ्तार किया है तो 35 अन्य को अलग अलग जगहों से उठाया है. हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार लोगों में से सात का अभी रिम्स में इलाज चल रहा है. वहीं 5 थाना क्षेत्रों में रहने वाले 155 लोगों पर 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है.पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज, कॉल डंप और ड्रोन कैमरा के जरिए अन्य उपद्रवियों की पहचान करने में जुट गई है. हिंसा के बाद पुलिस उपद्रवियों की तलाश में जुट गई है. इसी क्रम में विशेष जांच दल 42 स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है. डोरंडा, लोअर बाजार, डेली मार्केट और हिंदपीढ़ी थाने में 36 नामजद के अलावा 11 हजार अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अपडेट:7:30pm

इधर देर शाम राँची पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि सभी मीडिया और आमजनों को सूचित किया जाता है कि 10 जून को राँची में घटित हिंसक घटना में वांछित उपद्रवियों का फोटो जारी किया था।परंतु संशोधन हेतु वापस किया जाता है।