#HyderabadEncounter : पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, क्यों और कैसे हुआ एनकाउंटर

पुलिस ने कहा कि आज सुबह सीन रीक्रिएशन के लिए हम हम चारों आरोपियों को लेकर गये.  आरोपी आरिफ और चिंताकुटा ने पुलिस से हथियार छीने.

Hyderabad : हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी  कि आरोपियों ने पुलिस के हथियार छीनकर भागने की कोशिश की थी. इसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी. घटना 5.45 से 6.15 के बीच हुई.  प्रेस कॉन्फ्रेंस एनकाउंटर वाली जगह पर की गयी. जान लें कि आरोपियों की ओर से हथियार छीनने की पुष्टि शम्शाबाद के डीसीपी प्रकाश रेड्डी ने की है. एनकाउंटर की बाद की एक तस्वीर भी जारी की गयी है. इसमें एक आरोपी के हाथ में पिस्टल दिख रही है.

पुलिस कमिश्नर  सज्जनार ने बताया कि चारों छंटे हुए अपराधी थे. जब वे हथियार छीनकर भागने लगे तो घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों ने उन्हें चेतावनी भी दी, लेकिन कोई असर नहीं हुआ. बताया कि इस गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. इसी क्रम में सज्जनार ने मानवाधिकार आयोग या किसी अन्य संगठन के सवालों पर  कहा कि हम हर सवाल जवाब देने के लिए तैयार हैं.

आरोपी आरिफ और चिंताकुटा ने पुलिस से हथियार छीने

सज्जनार ने बताया, हमने साइंटिफिक तरीके से जांच की थी उसके बाद ही चारों आरोपियों को अरेस्ट किया गया था. पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तारी की गयी और इसी के तहत 10 दिन की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने दी. 4 और 5 दिसंबर को आरोपियों से पूछताछ की गयी. पुलिस ने कहा कि आज सुबह सीन रीक्रिएशन के लिए हम हम चारों आरोपियों को लेकर गये.  आरोपी आरिफ और चिंताकुटा ने पुलिस से हथियार छीने. आरोपियों ने डंडे और पत्थर से पुलिस पर हमला भी किया और भागने की कोशिश की.

दो आरोपियों ने पुलिस के ऊपर गोली भी चलाई. घटना 5.45 से 6.15 के बीच हुई. आरोपियों के पास से दो हथियार भी बरामद किये गये. पुलिस ने बताया, ‘हमने गोली चलाने से पूर्व हमने सरेंडर के लिए कई बार कहा, लेकिन वह पुलिस पर ही हमला कर रहे थे. ऐसी हालत में हमारे कर्मियों को गोली चलानी पड़ी. मारे गये आरोपियों के शव  स्थानीय अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. हमारे 2 अधिकारी घायल हुए हैं जिनमें से एक की स्थिति गंभीर है.