जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची श्री राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता, रांची विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी श्री लोकेश मिश्रा ने सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों की ब्रीफिंग की।

Ranchi: मोराबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची श्री राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता, रांची विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी श्री लोकेश मिश्रा ने सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों की ब्रीफिंग की।
इस दौरान ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची ने सभी को मतदान केंद्र में ससमय उपस्थित होकर सुबह 5:30 बजे से मॉकपोल और सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू करने का निदेश दिया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि अगर मतदान के समय ईवीएम में खराबी आती है तो यथाशीघ्र इसकी जानकारी दें ताकि ईवीएम को जल्द से जल्द बदलकर मतदान की प्रक्रिया फिर से शुरू कराई जा सके। उन्होंने कहा कि सभी मतदान कर्मी मतदान के दिन बूथ में ही रहे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि मतदान की समय सीमा समाप्त होने से पहले अगर बूथों में ज्यादा भीड़ होती है तो स्वयं सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसर वहां पर तैनात हो जाए और भीड़ को नियंत्रित करें।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में अगर कोई भी व्यक्ति हथियार के साथ पहुंचता है तो फौरन उसकी गिरफ्तारी करें और हथियार भी ज़ब्त कर लें।

श्री रे ने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए स्ट्रांग रूम में मतदान कर्मी ससमय पहुंचे और मतदान में इस्तेमाल किए गए ईवीएम और वीवीपैट को जमा करें।

ब्रीफिंग करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक श्री अनीश गुप्ता ने नक्सल प्रभावित इलाकों में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों के नंबर भी शेयर किए और कहा कि किसी तरह की समस्या आने पर इन नंबरों पर या मुझसे तुरंत संपर्क करें।

रांची विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी श्री लोकेश मिश्रा ने ब्रीफिंग करते हुए बूथ ऐप के इस्तेमाल के बारे में जानकारी थी।

आखिर में जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री राय महिमापत रे ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें इस बार भी उम्मीद है कि पिछले बार की तरह शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने में सफलता मिलेगी।