चाईबासा:छात्रा को अश्लील मैसेज भेजने वाले कोल्हान विश्वविद्यायल के एचओडी की पिटाई,छात्रा से मांगी माफी

चाईबासा।झारखण्ड के कोल्हान विश्वविद्यालय के दर्शनशास्त्र विभाग के एचओडी डॉ केके अखौरी द्वारा सेमेस्टर वन की छात्रा को अश्लील मैसेज भेजने का मामला प्रकाश में आया है।इधर जैसे छात्रा ने कोल्हान विवि के छात्र यूनियन को इसकी सूचना दी।उसके बाद जमकर विरोध प्रदर्शन किया।वहीं सोमवार को एक बजे छात्र प्रतिनिधि विभाग पहुंचकर एचओडी डॉ केके अखौरी के साथ जमकर धक्का-मुक्की की और उनकी पिटाई भी कर दी।हालांकि इस धक्का-मुक्की में उन्हें किसी तरह की गंभीर चोट नहीं आयी है।छात्र-छात्राएं उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

शिकायत करनेवाली छात्रा ने कहा कि कई दिनों से एचओडी उसे अश्लील मैसेज व्हाट्सएप से भेज रहे थे।विरोध करने के बाद भी वे नहीं मान रहे थे। अंततः यह मामला छात्र प्रतिनिधि के पास पहुंचा।जिसके बाद छात्र प्रतिनिधियों ने आज एचओडी के खिलाफ मोरचा खोल दिया। हो-हंगामे के बाद मुफ्फसिल थाने की पुलिस भी विभाग पहुंच गई।

विभाग पहुंचे डीएसडब्ल्यू, प्रॉक्टर समेत कई पदाधिकारी

मामले की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक भवन से डीएसडब्ल्यू डॉ एससी दास, प्रॉक्टर डॉ एमए खान, सीसीडीसी डॉ मनोज महापात्र समेत कई पदाधिकारी पीजी विभग के दर्शनशास्त्र विभाग पहुंचे।जिसके बाद बीच-बचाव कर एचओडी को विद्यार्थियों के चंगुल से छुड़ाया गया। फिलहाल पीजी विभाग में एचओडी को बैठाकर विवि पदाधिकारियों के समक्ष कागजी प्रक्रिया की जा रही है।इस दौरान विभगाध्यक्ष ने छात्रा के समक्ष तथा छात्र प्रतिनिधि के सामने माफी मांगी।

–छात्रा ने कुछ दिन पूर्व यूनियन के सामने एचओडी की शिकायत की थी।जिसके बाद हकीकत की पड़ताल की गई।पड़ताल करने के बाद पता चला कि मामला सही है।मैसेज का स्क्रीन सॉर्ट भी है. इस तरह के शिक्षक पर कर्रवाई की जाये। साथ ही विभाग से हटा दिया जाये।–सुबोध महाकुड़, सचिव, कोल्हान विवि छात्र यूनियन