राँची कडरू में देर रात पुलिस से उलझा युवक,जबरन धरना तुड़वाने की अफवाह, सैकड़ों जुटे..

राँची। दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर राँची के कडरू में चल रहे एनआरसी,सीएए तथा एनपीआर के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के दौरान मंगलवार की रात फिर हंगामा हो गया। मौके पर पहुंचे पुलिस का कुछ युवकों के साथ विवाद हो गया। पुलिस ने एक युवक को थप्पड़ दिया। पुलिस का कहना था कि धरना स्थल पर कुछ युवकों की ओर से नशे की हालत में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा था। सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। थोड़ी देर में यह खबर आसपास के इलाकों में फैल गई। सोशल मीडिया पर प्रदर्शनकरियों को हटाने की अफवाह फैला दी गई। सूचना मिलने के बाद सैकड़ों की संख्या में युवक, महिलाएं और आसपास के लोग मौके पर एकत्र हो गए। पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये।

जानकारी के अनुसार हटिया एएसपी विनीत कुमार ने सड़क पर खड़े कुछ युवकों हटने के लिए कहा। इस दौरान शाहबाज नाम का युवक उनसे उलझ गया। मौजूद पुलिसकर्मियों ने साथ खड़े लोगों को हटा दिया। इस कार्रवाई से नाराज कुछ लोग फिर पुलिस से उलझ गए। पुलिस प्रशासन ने स्थिति को संभाला।मामले को शांत किया।स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। बता दे पिछले 48 घंटे से कडरू शाहीन बाग में तनाव की स्थिति बना रहा है।

पूरी रात तैनात रही पुलिस

लोगों को बताया गया कि‌ जबरन धरना तुड़वाने की सूचना पूरी तरह भ्रामक है। मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने खुद ही स्पष्ट की। इसके बाद धीरे-धीरे लोगों मौके से अपने अपने घरों की तरफ निकल गए। मौके पर कई डीएसपी समेत कई थानों के थानेदार मौजूद रहे। फिलहाल ताजा जानकारी अनुसार माहौल बिल्कुल शांत है।धरना प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने अपील की है कि अफवाह पर ध्यान ना दें।पूरी स्थिति की जानकारी लिए बिना कोई भी भ्रामक पोस्ट सोशल मीडिया में ना करें। .

इस मामले में हटिया एएसपी का कहना है कि पुलिस धरनास्थल पर रूटीन पेट्रोलिंग के लिए प्रतिदिन की तरह गई थी। धरना स्थल पर युवकों से बकझक की बात अफवाह है। किसी पुलिसकर्मी ने किसी भी युवक के साथ मारपीट नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.