हेमंत सोरेन और सीआई से आमने-सामने होगी पूछताछ:बड़गाई अंचल उप-निरीक्षक 4 दिनों की ईडी रिमांड पर,कल से सवालों का देंगे जवाब..

राँची।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेल में बंद बड़गाईं के राजस्व निरीक्षक (सीआई) भानू प्रताप प्रसाद से चार दिनों तक पूछताछ करेगी।सोमवार को राँची पीएमएलए की विशेष कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी है।भानू पर भूमि के सरकारी रिकॉर्ड में हेराफेरी करने, मूल रिकॉर्ड के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है। भानू प्रताप पहले से ही जमीन घोटाले से जुड़े केस में जेल में हैं और अब उन्हें उस मामले में गिरफ्तार किया गया है,जिसमें ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया है।ईडी की अब तक की जांच में यह पता चला है कि,भानू प्रताप ने बरियातू में 8.5 एकड़ जमीन सहित अवैध रूप से संपत्ति हासिल करने में हेमंत सोरेन की सहायता की। 

हेमंत सोरेन को आमने सामने बैठा कर है पूछताछ की तैयारी

ईडी जमीन घोटाला मामले में अब मंगलवार से बड़गाईं अंचल के निलंबित राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद से चार दिनों तक पूछताछ करेगा। ईडी की विशेष अदालत ने भानु प्रताप के चार दिनों की रिमांड को स्वीकृति दे दी है। भानु प्रताप प्रसाद की गिरफ्तारी ईडी ने शनिवार को सदर थाने में दर्ज केस में गिरफ्तार किया है। इसके बाद उसे रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट से प्रे किया था। इससे पहले गत वर्ष सेना के उपयोग वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री मामले में भी उसकी गिरफ्तारी हुई थी। उक्त केस फर्जी होल्डिंग मामले में बरियातू थाने में दर्ज प्राथमिकी से संबंधित था। उस समय से ही भानु प्रताप प्रसाद जेल में बंद था। मंगलवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे ईडी के अधिकारियों की टीम राँची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा जाएगी, जहां से भानु प्रताप प्रसाद को लेकर ईडी कार्यालय पहुंचेगी। ईडी कार्यालय में भानु प्रताप प्रसाद के सामने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बैठाकर पूछताछ होनी है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी 31 जनवरी को ईडी ने जमीन घोटाला मामले में की थी। वे पांच दिनों के ईडी रिमांड पर है।