Ranchi:महिला से साढ़े तीन लाख के गहने की ठगी,महिला से कहा आप परेशान हैं माता जी,फिर तीन शातिर ठगों ने ऐसे बनाया शिकार..पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है

राँची।नामकुम थाना क्षेत्र के लोवाडीह की रहनेवाली एक महिला से लगभग साढ़े तीन लाख रुपये के गहने लेकर ठग फरार हो गया है।घटना शनिवार देर शाम 7 बजे की है। महिला का नाम परमजीत कौर 67 वर्ष बताया जा रहा है।इस सम्बंध में नामकुम थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि शाम लगभग सात बजे महिला अपने घर से कुछ ही दूरी में लोवाडीह सब्जी बाजार गयी थ।उसी दौरान एक युवक((ठग)उनके पास पहुंचा और कहा कि माताजी आप बहुत परेशान लग रही है,आपका बेटा आपको परेशान कर रहा है क्या, उसी दौरान उसी गिरोह का एक अन्य युवक उस ठग के पास पहुंचा और कहा कि मेरी तबीयत भी ठीक नहीं है।आप मुझे भी देख दिजीए।ठग ने उससे कहा कि आपकी जेब में क्या है उसे निकालो ।इस पर युवक ने रुपये मोबाईल निकाल उसकेहाथ में दे दिए। ठग ने कहा कि बीस कदम दूर जाकर वापस लौटो।युवक बीस कदम जाकर वापस लौटा और कहा कि अब उसकी तबीयत ठीक लग रही है तो ठग ने उसके रुपये और मोबाईल वापस कर दिया।

उसी तरह गिरोह का एक अन्य युवक पहुंचा और महिला के सामने ही ठग ने उसकी जेब से मोबाईल हाथ से अंगुठी आदि निकलवायी और बीस कदम दूर जाकर वापस लौटने को कहा। वापस लौट कर युवक ने भी कहा कि उसकी तबीयत ठीक हो गयी है।इस तरह तीनो ठग ने महिला को भ्रम में डाल दिया।उसके बाद ठग ने महिला से कहा माताजी आपके परेशानी का कारण हाथों के कंगन और कान की बाली अन्य जेवरात जो पहने वहीं है।महिला से जेवरात निकालने को कहा और फिर बीस कदम जाकर वापस लौटने को कहा। महिला तीनों ठग के झांसे में आ गई और कंगन,कान और अंगूठी खोलकर सब उस ठग को दे दी।और बीस कदम गयी और वापस लौटी तो देखा कि सभी युवक वहां से गायब हो चुका था।तब उसे ठगे जाने का अहसास हुआ और महिला ने अपने बेटे को मामले की जानकारी द।जिसके बाद घटना की जानकारी नामकुम पुलिस को दी गयी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे थानेदार सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज देख कर युवक का पता लगाने का प्रयास कर रही है।