Ranchi:गोलीबारी और लूट की घटनाओं का पुलिस ने किया खुलासा,आठ अपराधी गिरफ्तार,हथियार बरामद

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची पुलिस ने गोलीबारी व लूट की दो घटनाओं का खुलासा करते हुए आठ अपराधी को किया गिऱफ्तार। एसएसपी कौशल किशोर के निर्देश पर गठित पुलिस ने टीम ने दोनों घटनाओं में शामिल आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र स्थित चेशायर होम रोड में बीते 29 अगस्त को हुए गोलीबारी के मामले में पांच अपराधी को गिरफ्तार किया है। वहीं बीते एक सितंबर को नगड़ी थाना क्षेत्र के दलादली में बंधन बैंक के कर्मचारी से हुए लूट की घटना में शामिल तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है।तीनो अपराधी फिर से ज्वेलरी दूकान में लूट की योजना बना रहा था।उससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया तीनों अपराधी।वहीं खुद पर गोली चलवाया लेकिन पुलिस जांच में खुद पकड़ा गया।दोनों घटनाओं में गिरफ्तार हुए अपराधियों में हर्ष शर्मा, रोहित राज, मोनू कुमार, राहुल गुंजन दत्ता, चिराग टोप्पो, राजू महतो, अमित महतो और जितेंद्र महतो शामिल हैं।पुलिस ने इन सभी अपराधियों के पास से एक रिवाल्वर,एक देशी पिस्तौल और सात गोली समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

जितेंद्र महतो ने खुद रची थी अपने ऊपर गोलीबारी की साजिश

सदर थाना क्षेत्र के चेशायर होम रोड स्थित बीते 29 अगस्त को जितेंद्र महतो के ऊपर गोलीबारी हुई थी। इस मामले की जांच के दौरान मामला संदेहास्पद लगा. एसएसपी के निर्देश पर गठित पुलिस की टीम ने जांच के दौरान पाया,कि जितेंद्र ने जमीन विवाद में सुनियोजित तरीके से खुद अपने ऊपर गोली चलाई थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल दोनों शूटर राहुल गुंजन उर्फ चिराग को गिरफ्तार किया। दोनों ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि जितेंद्र और अमित ने योजना बनाकर दोनों को आठ लाख रूपया की कार का लालच देकर स्वयं पर सुनियोजित हमला कराया था।पुलिस जांच में पाया गया कि दोनों अपराधी का जितेंद्र से मिलना जुलना था। घटना का मुख्य कारण यही था कि चेशायर होम रोड स्थित एसके गैस एजेंसी के बगल में पांच एकड़ जमीन है, जिसे जितेंद्र महतो द्वारा बिक्री के लिए एकरारनामा किया गया था, लेकिन पैसा के लेनदेन को लेकर जमीन पर रह रहे गार्ड से जितेंद्र महतो का विवाद हुआ था, जिसके बाद सुनियोजित तरीके से षड्यंत्र के तहत इस घटना को अंजाम दिलाया था।

बंधन बैंक कर्मचारी से लूट की घटना में शामिल तीन अपराधी गिरफ्तार

एक सितंबर को नगड़ी थाना क्षेत्र के दलादली में बंधन बैंक के कर्मचारी से लूट की घटना हुई थी।एसएसपी कौशल किशोर के निर्देश पर गठित पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए लूट की घटना में शामिल रोहित, हर्ष और मोनू कुमार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हुए तीनों अपराधियों के द्वारा आभूषण दुकान में लूट की योजना बनाई जा रही थी। इससे पहले पहुंची पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।