उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर उस्मान को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया, 8 दिन में दूसरा एनकाउंटर है..

प्रयागराज।उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस को सोमवार सुबह बड़ी कामयाबी मिली। प्रयागराज के कौंधियारा के लालपुर इलाके में इस हत्याकांड से जुड़े 2 दूसरे आरोपी शूटर विजय उर्फ उस्मान चौधरी को एनकाउंटर में मार गिराया। उस्मान ने ही उमेश पाल पर सबसे पहले गोली चलाई थी। वह CCTV में नजर आया था।यह 8 दिन में दूसरा एनकाउंटर है। इससे पहले 27 फरवरी को बदमाश अरबाज को एनकाउंटर में मार गिराया था। दावा किया था कि अरबाज शूटरों को कार से घटनास्थल पर ले गया था। उमेश की हत्या 24 फरवरी को करीब 5 शूटर्स ने की थी। 7 बैकअप में थे।

प्रयागराज पुलिस ने एनकाउंटर का समय नहीं बताया है, लेकिन कहा कि कौंधियारा के लालपुर इलाके में एनकाउंटर हुआ। उस्मान की फायरिंग में एक सिपाही नरेंद्र भी जख्मी हो गया। जबकि जवाबी फायरिंग में उस्मान को गोली लगी। पुलिस उसे तुरंत एसआरएन हॉस्पिटल लेकर आई। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एनकाउंटर में विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी मारा गया।बताया जा रहा है कि उस्मान ने ही उमेश पाल को पहली गोली मारी थी।

बताया जा रहा है कि प्रयागराज के कौंधियारा इलाके में ये मुठभेड़ हुई। इस दौरान उस्मान को गोली लग गई।उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल ले जाया गया, हालांकि, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विजय कुमार को कुछ सालों पहले ही धर्मपरिवर्तन कराया था और उस्मान बन गया था।

उस्मान पर 50 हजार का इनाम था

पहले सीसीटीवी फुटेज से उस्मान चौधरी की पहचान नहीं हो पाई थी।इसलिए एफआईआर में उसका नाम नहीं था। सिर्फ अज्ञात में वह था।उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। जबकि जिन शूटरों की पहचान हो चुकी है, उन पर 2.5 लाख का इनाम घोषित किया गया है।

हत्याकांड में दूसरा एनकाउंटर

उमेश पाल हत्याकांड में दूसरा एनकाउंटर है। इससे पहले पुलिस ने अतीक अहमद के करीबी अरबाज को ढेर कर दिया था। उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था। अरबाज, अतीक अहमद की गाड़ी भी चलाता था।

24 फरवरी को प्रयागराज में हुआ था एनकाउंटर

प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल और उसके दो गनर्स की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड में गवाह थे. उमेश के गाड़ी से उतरते ही बदमाशों ने उनकी पर फायरिंग कर दी थी. इस दौरान उनकी और उनके गनर की गोली लगने से मौत हो गई. बदमाशों ने इस हत्याकांड को 44 सेकेंड में अजाम दिया।

अतीक अहमद पर साजिश का आरोप

उमेश पाल की हत्या का आरोप अतीक अहमद पर लग रहा है. अतीक इन दिनों साबरमती जेल में बंद है. पुलिस को शक है कि जेल में रहते ही अतीक ने मर्डर की पूरी साजिश रची. दरअसल, अतीक अहमद राजूपाल हत्या कांड का मुख्य आरोपी है. उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड में गवाह था. इतना ही नहीं इस हत्याकांड की वजह को लेकर पुलिस की एक नई कहानी सामने आई है. पुलिस कह रही है कि उमेश पाल का एक जमीन को लेकर अतीक अहमद के साथ विवाद चल रहा था।