बस चालक की लापरवाही:अंतिम पेपर का परीक्षा देकर लौटने के क्रम स्कूल बस से गिरकर छात्र की मौत,माँ इकलौते बेटे के घर आने का इंताजर कर रही थी,आई मौत की खबर…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के सरायढेला थाना क्षेत्र अंतर्गत हीरक बाइपास रोड में शनिवार की दोपहर स्कूल बस से गिरकर दसवीं के छात्र की मौत हो गई। छात्र परीक्षा देकर अपने हॉस्टल लौट रहा था, तब यह घटना हुई।महर्षि मेहि विद्यापीठ स्कूल के छात्र नवीन कुमार स्कूल बस से गिर गया। हादसे में नवीन बुरी तरह जख्मी हो गया था। बस में नवीन के साथ स्कूल के 17 अन्य छात्र भी सवार थे।

जानकारी के अनुसार, महर्षि मेहि विद्यापीठ का परीक्षा केंद्र विशनपुर स्थित द्वरिका फाउंडेशन मेमोरियल स्कूल में था। परीक्षा देकर लौटने के दौरान हीरक बाइपास रोड के समीप स्कूल की एक शिक्षिका बस से उतरी। वह अगली सीट पर बैठी हुई थी।खाली सीट देख कर नवीन अगली सीट पर बैठने के लिए आने लगा। इसी दौरान बस के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दी और छात्र बस के बाहर आकर नीचे सड़क पर गिर गया। बस से गिरने के कारण नवीन गंभीर रूप से जख्मी हो गया।घटना के बाद छात्र स्थानीय लोगों की मदद से उसे असर्फी अस्पताल ले गए, जहां से उसे एसएनएमएमसीएच रेफर कर दिया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर मृतक छात्र ढांगी बस्ती के समीप स्कूल के ही हॉस्टल में रहता था। वह बोकारो के नावाडीह खरपिट्टो का रहनेवाला था। हादसे की जानकारी मिलते ही नवीन कुमार के माता-पिता अस्पताल पहुंचे। नवीन की मां गीता देवी ने कहा कि शनिवार को बेटे का अंतिम पेपर था। पेपर खत्म होने के बाद वह घर आनेवाला था। उन्हें क्या पता था कि अब वह कभी लौट कर नहीं आएगा।

वहीं, पिता शंकर ने बताया कि वह अपने इकलौते बेटे को अफसर बनाना चाहते थे, लेकिन किस्मत ने उनके बेटे की ही उनसे छीन लिया।गीता देवी ने सरायढेला थाने में स्कूल बस के चालक के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने कहा कि बस चालक लापरवाही से बस चल रहा था। जिसके कारण उसके बेटे की मौत हुई। बस में बैठे दूसरे छात्रों ने भी कहा कि चालक लापरवाही से वाहन चला रहा था।