राजधानी में ट्रैफिक एसपी की पोस्टिंग करने में सरकार को तीन साल लग गया…..

राँची।सरकार को राजधानी राँची ट्रैफिक एसपी की पोस्टिंग करने में तीन साल लग गया।राँची के लोग भूलने लगे थे कि राँची में कोई ट्रैफिक एसपी का भी पद है।इसी बीच ट्रैफिक एसपी की पोस्टिंग हो गई। राजधानी राँची में ट्रैफिक एसपी पीटर डुंगडुंग के बदली होने के बाद अंतिम नियमित ट्रैफिक एसपी आईपीएस अंजनी अंजन थे, जिन्होंने 16 जून 2021 को राँची के ट्रैफिक एसपी के पद पर योगदान दिया था।लेकिन 15 दिन भी नहीं बीते उनका तबादला लातेहार एसपी के रूप में हो गया था।सरकार ने शनिवार की रात आठ आईपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है।इसके तहत अनूप बिरथरे को राँची का डीआईजी बनाया गया,वहीं शुभांशु जैन को नया सिटी एसपी और हारिस बिन जमां को राँची का नया ट्रैफिक एसपी बनाया गया है।इस संबंध में गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।डीआईजी राँची,सिटी एसपी राँची और ट्रैफिक एसपी राँची..

बता दें जमशेदपुर के एएसपी शुभांशु जैन को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक के लिए राँची का सिटी एसपी बनाया गया है। वहीं, गिरिडीह के ट्रैफिक एएसपी हारिस बिन जमां स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक राजधानी राँची का ट्रैफिक एसपी बनाया गया है।

अनुराग गुप्ता बने सीआईडी डीजी

झारखण्ड के 8 आईपीएस अधिकारी का तबादला कर दिया डीजी ट्रेनिंग के पद पर पदस्थापित अनुराग गुप्ता को सीआईडी डीजी बनाया गया है, वहीं दूसरी ओर डीजी रेल के पद पर पदस्थापित अनिल पालटा होमगार्ड डीजी बनाया गया है।

★डीजी ट्रेनिंग के पद पर पदस्थापित अनुराग गुप्ता को सीआईडी डीजी बनाया गया है।

★डीजी रेल के पद पर पदस्थापित अनिल पालटा होमगार्ड डीजी बनाया गया है।

★जैप एडीजी के पद पर पदस्थापित प्रशांत सिंह को झारखण्ड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक के पद पर पदस्थापित किया गया।

★पदस्थापन के लिए प्रतीक्षारत मनोज कौशिक को आईजी मुख्यालय के पद पर पदस्थापित किया गया।मनोज कौशिक को प्रभात कुमार के अवकाश अवधि तक आईजी प्रोविजन का प्रभार दिया गया है।

★राँची जोनल आईजी के पद पर पदस्थापित पंकज कंबोज को एसीबी आईजी के पद पर पदस्थापित किया गया है।पंकज कंबोज अपने कार्यों के अतिरिक्त राँची जोनल आईजी के प्रभार में रहेंगे।

★एसटीएफ डीआईजी के पद पर पदस्थापित अनूप बिरथरे को राँची डीआईजी के पद पर पदस्थापित किया गया।

★एएसपी मुख्यालय गिरिडीह के पद पर पदस्थापित हरीश बिन जमा को राँची ट्रैफिक एसपी के पद पर पदस्थापित किया गया।

★एएसपी सिटी जमशेदपुर के पद पर पदस्थापित शुभांशु जैन को राँची सिटी एसपी के पद पर पदस्थापित किया गया।