दुमका में एक बार फिर पेट्रोल कांड ! सनकी आशिका ने प्रेमिका और उसकी माँ पर पेट्रोल डालकर लगा दी आग….आरोपी गिरफ्तार…

दुमका।झारखण्ड की उप-राजधानी दुमका में एक बार फिर पेट्रोल कांड से जिला दहल उठा है। बताया जाता है कि प्रेमी ने प्रेमिका को अपने घर चलने को कहा,वो नहीं गई तो सनकी आशिक ने प्रेमिका और उसकी माँ पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी।इस घटना के दोनों को पीजेएमसीएच में भर्ती कराया गया है,जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल,सुनीराम किस्कू नामक एक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका (38 वर्ष) को अपने घर ले जाने की जिद करने लगा।प्रेमिका ने बात नहीं मानी तो सोमवार रात वह चुपके से महिला के घर में प्रवेश कर गया।जहां महिला अपनी माँ (62 वर्ष) के साथ घर में सो रही थी।इसी बीच देर रात सुनीराम ने दोनों पर पेट्रोल डाल दिया और आग लगा दी। इस आग में माँ-बेटी बुरी तरह झूल गईं, आननफानन में दोनों को फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी सुनीराम किस्कू को गिरफ्तार कर लिया है।ये घटना मसलिया थाना क्षेत्र की है।

परिजनों के अनुसार उनकी 38 वर्षीय बहन की शादी बगल के ही गांव में हुई थी,उसका एक बेटा और एक बेटी है।कुछ समय बाद महिला के पति की मौत बीमारी के कारण हो गयी।इसके बाद महिला अपने दोनों बच्चों को ससुराल में छोड़कर अपनी माँ के घर आ गयी। इसी बीच फोन पर उसका संपर्क असम राज्य के बोंगाईगांव के निवासी सुनीराम किस्कू से हुआ।दोनों में प्रेम संबंध प्रगाढ़ हुए पिछले वर्ष सुनीराम उसे लेकर अपने घर बोंगाईगांव चला गया। कुछ दिन बाद प्रेमिका को पता चला कि सुनीराम पहले से शादीशुदा है और दो बच्चे का पिता है।वह कुछ महीने तक बोंगाईगांव में रही फिर वापस अपनी माँ के घर लौट गई।इधर 20 दिन पूर्व सुनीराम किस्कू महिला को वापस अपने साथ ले जाने आया तो उसने साफ इनकार कर दिया कि तुम पहले से शादीशुदा हो, हम तुम्हारे यहां नहीं जाएंगे।

परिजनों के अनुसार सुनीराम ने महिला को धमकी दी थी कि वो उसे जलाकर मार देगा। इस घटनाक्रम के काफी दिन बाद 26 फरवरी सोमवार की रात लगभग 12:00 बजे के आसपास सुनीराम महिला के घर में प्रवेश कर गया। जहां उसने अपनी प्रेमिका और उसकी माँ पर पेट्रोल डालकर आग लगी दी।इस घटना को लेकर प्रशिक्षु डीएसपी आकाश भारद्वाज ने बताया कि ये प्रेम प्रसंग का मामला है।सुनीराम किस्कु ने अपनी प्रेमिका और उसकी माँ पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। फूलो झानो अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है।जहां दोनों की हालत गंभीर है।पुलिस ने सुनीराम किस्कु को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है, अभी उससे पूछताछ की जा रही है, उसके बाद ही सारा मामला सामने आएगा।

2022 में दुमका में हुआ था तीन पेट्रोल कांड

बता दें कि वर्ष 2022 में दुमका में पेट्रोल कांड की तीन घटना घटनाएं हुई थीं, जिसमें तीन युवतियों की मौत हुई थी।पहली घटना नगर थाना क्षेत्र की थी, दूसरी जरमुंडी थाना क्षेत्र जबकि तीसरी घटना गोपीकान्दर थाना क्षेत्र की थी।इन तीनों मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।वर्तमान में तीनों मामला न्यायिक प्रक्रिया के अधीन है।