राँची के “गालीबाज” सदर थाना प्रभारी को एसएसपी ने किया लाइन हाजिर,डीएसपी के रीडर व एएसआई पर रिश्वत मांगने की हो रही जांच…

राँची।राजधानी राँची के सदर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है बता दें कि इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत का कथित तौर पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह कोकर की पीड़िता मीना देवी व उनके परिजनों से अभद्र भाषा का प्रयोग करते दिख रहे हैं। इस मामले को कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने सोमवार को सदन में मामला उठाया था। जिसके बाद एसएसपी ने सदर थाना प्रभारी को लाइन हाजिर करने का निर्देश दिया है और वृहद दंड के लिए विभागीय कार्यवाही शुरू है।

सदर थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत द्वारा आदिवासी समाज को गाली देने से संबंधित मामले की जांच सदर डीएसपी संजीव कुमार बेसरा कर रहे हैं।वहीं बार मालिक से सदर थाना के एएसआई ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिये 50 हजार रुपये और सदर डीएसपी के रीडर ने केस मजबूत करने के नाम पर एक लाख रुपये की मांग की है।जिसकी जांच सिटी एसपी राज कुमार मेहता द्वारा की जा रही है।इन दोनों मामलों की निष्पक्ष जांच के लिए सदर थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन वापस किया गया है।