Bihar:मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसक झड़प और फायरिंग,एक की मौत,पुलिसकर्मी सहित कई जख्‍मी..

मुंगेर।बिहार के मुंगेर में घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के दीनदयाल चौक और बाटा चौक के बीच दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और लोगों में हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस ने फायरिंग की जिसमें एक की मौत हो गई। घटना सोमवार, 26 अक्‍टूबर की देर रात घटी। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दोरान मामूली विवाद हुआ, जो बाद में पुलिस और विसर्जन में शामिल लोगों के बीच हिंसक झड़प में बदल गई। इसके बाद मची भगदड़ में आधा दर्जन से अधिक लोग जख्‍मी हो गए हैं। घटनास्‍थल पर भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्‍दील हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मेला देखने आए लोगों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस घटना में पुलिस की फायरिंग में लोहापट्टी बेकापुर निवासी अनुराग कुमार पोद्दार को गोली लगने से मौत हो गई। इसके बाद लोगों का आक्रोश काफी बढ़ गया है। भगदड़ में कई लोग जख्‍मी हो गए। मुंगेर का यह इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। घटना सोमवार देर रात लगभग 12 बजे की है। मंगलवार को भी क्षेत्र में तनाव है।

असामाजिक तत्‍वों ने पुलिस पर पथराव किया

प्रतिमा विसर्जन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस बल को निशाना बनाते हुए पथराव किया गया। उग्र लोगों ने पुलिस पर फायरिंग भी कर दी। इस घटना में संग्रामपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार, कोतवाली थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष सुशील कुमार के अलावा 17 अन्य पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए हैं। इस घटना की सूचना पूरे जिले में फैल गई। हरेक जगह माहौल खराब हाे गया। पुलिस ने तीन हथियार, गोलियां और खोखा भी बरामद किया है।

घटना के बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक वहां पहुंचे। मुंगेर सदर क्षेत्र का दौरा किया गया। अभी स्थिति शांत मगर तनावपूर्ण है। दोषियों की पहचान की जा रही है।वहीं कई उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है।बताया जा रहा है कि कुछ असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश की लेकिन स्थानीय लोगों ने और पुलिस ने तुरंत माहौल को भांप लिया और बड़ी घटना होने से रोका गया।