Ranchi:पुलिस ने पोस्टरबाजी मामले में दो को हिरासत में लेने की सूचना है,दोनों से पूछताछ जारी है,उग्रवादी संगठन गरुड़ा के नाम पर पोस्टरबाजी और फायरिंग मामला

राँची।राजधानी राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में गरुड़ा नाम की उग्रवादी संगठन के नाम पर पोस्टरबाजी व फायरिंग मामले में दो को हिरासत में लेने की सूचना है। हिरासत में लिए गए संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। बीते सोमवार को पुराना अरगोड़ा में रहने वाले विनय मुंडा नामक व्यक्ति के कार पर फायरिंग की गई। साथ ही गरुड़ा नाम के संगठन के नाम पर पोस्टर भी चिपकाया गया था।

व्यवसायियों और कोयला कारोबारियों को धमकी दी गई थी कि संगठन की अनुमति के बगैर काम करने वालों के खिलाफ फौजी कार्रवाई की जाएगी। पोस्टरबाजी की घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। इस मामले में अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।पोस्टरबाजी से राँची पुलिस के भी होश उड़ गए हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस पोस्टरबाजी करने वाले संगठन का पता लगा रही है। उस इलाके में लगे सीसीटीवी से पुलिस फुटेज खंगाल रही है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामला आपसी रंजिश का लग रहा है। इसकी छानबीन चल रही है।

धमकी में कोयला कारोबार पर फोकस:पोस्टरबाजी में कोयला के कारोबार से संबंधित धमकी का उल्लेख है। पुलिस को मिले पोस्टर में निवेदक गरूड़ा संगठन का है। जिसमें धमकी दी गई है कि रैक लोडर, लिफ्टर, कोयला कारोबार से जुड़े लोग सावधान हो जाएं। कोई भी व्यवसायी संगठन की अनुमति के बगैर काम करता है तो उसके खिलाफ फौजी कार्रवाई की जाएगी।

जमीन विवाद में धमकी की आशंका:पुलिस आशंका जता रही है कि जमीन विवाद में भी या धमकी दी गई हो। चूंकि पुरानी अरगोड़ा निवासी विनय मुंडा की उस इलाके में काफी जमीन है। उनकी जमीन पर दलालों की नजर है। कई बार विनय से जमीन को दलालों ने खरीदना भी चाहा, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। पुलिस को आशंका है कि दहशत फैलाने के लिए ही जमीन दलालों ने यह काम किया है। हालांकि अलग-अलग पहलुओं पर पुलिस छानबीन कर रही है।