Ranchi:कम कीमत में स्कूटी खरीदने का लालच,50 हजार गंवाए,फिर शोरूम कर्मियों से उलझा,उधर ठग पैसा लेकर फरार हो गया,सीसीटीवी में कैद हुआ ठग

राँची।शोरूम से कम कीमत स्कूटी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति को ठगी का शिकार बनाया।राँची के हिंदपीढ़ी के जहांगीर अली को ठग ने मेन रोड के एक शोरूम से कम कीमत में स्कूटी दिलाने का लालच देकर उनसे 50 हजार रुपए की ठगी कर ली। इसके बाद आरोपी फरार हो गया।दरअसल जहांगीर का प्रतिष्ठान डेली मार्केट में है। दो दिन पहले एक व्यक्ति उनके प्रतिष्ठान में पहुंचा।उसने खुद को एक स्कूटी के शोरूम का सेल्समैन बताया। कहा कि अभी शोरूम में ऑफर चल रहा है। अगर वह शोरूम से स्कूटी लेंगे तो कुल कीमत के 25 प्रतिशत कम में स्कूटी दी जाएगी। उसकी बात सुनकर जहांगीर स्कूटी खरीदने को तैयार हो गए। जहांगीर गुरुवार को ठग के बुलावे पर सुजाता चौक के समीप स्थित एक शोरूम में गए। जिस चेयर पर शोरूम के कर्मी बैठते हैं, ठग वहीं पर जाकर बैठ गया। जहांगीर को भी वह वहीं पर बुलाकर बातचीत करने लगा।तब जहांगीर को भी भरोसा हो गया कि वह शोरूम का ही कर्मी है। इसी क्रम में ठग ने उनसे 50 हजार रुपए का भुगतान करने की बात कही। उनसे पैसा लेने के बाद कहा कि नीचे जाकर स्कूटी पसंद करो। इसके बाद ठग पैसे लेकर रफू चक्कर हो गया।इस संबंध में जहांगीर ने लोअर बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

शोरूम कर्मियों से उलझा जहांगीर:स्कूटी पसंद करने के कुछ देर बाद जहांगीर शोरूम के काउंटर के पास पहुंचा। काफी देर तक जब कागजात बनाने का प्रोसेस स्टार्ट नहीं हुआ तो पीड़ित ने शोरूम के कर्मियों से बातचीत की तो जानकारी मिली कि उसने कोई पैसा जमा नहीं किया है। यह सुनकर जहांगीर भड़क गया। हो हंगामा करने लगा,उसके साथ आये लोगों ने भी कर्मियों से उलझ गया।जहांगीर ने कहा कि अभी तो शोरूम के एक कर्मी ने उनसे 50 हजार रुपए लिये हैं। हो-हंगामा होने लगा। सभी कर्मी के सामने आने के बाद जहांगीर ने कहा कि इनमें से किसी ने उनसे पैसे नहीं लिये हैं। तब उन्हें एहसास हुआ कि वे ठगी का शिकार हो गए हैं।

गाड़ी खरीदने की बात कर रखी थी ठग ने

पुलिस के अनुसार ठग एक दिन पहले ही शोरूम में जाकर एक स्कूटी खरीदने की बात कही थी। इसी वजह से वह गुरुवार को शोरूम में पहुंच गया। सेल्समैन से स्कूटी खरीदने की बात भी कर ली। इसके बाद जहांगीर को उसने फोन कर शोरूम में पैसा लेकर बुलाया था।

जन्मदिन पर पत्नी को स्कूटी करना था गिफ्ट;
हिंदपीढ़ी निवासी जहांगीर अली की पत्नी का इसी हफ्ते जन्मदिन है। उसने यह सोचा था कि वह अपनी पत्नी को इसबार जन्मदिन में स्कूटी गिफ्ट करेगा। इसके लिए वह काफी दिनों से स्कूटी का पैसा भी जमा कर रहा था। जहांगीर ने बताया कि जमा किया हुआ सारा पैसा ठग उनसे ले गया।

पुलिस ने शोरूम में खंगाला फुटेज:
दर्ज प्राथमिकी के आधार पर लोअर बाजार थानेदार सतीश कुमार दल-बल के साथ शोरूम पहुंचे। उन्होंने शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरा से ठग का फुटेज निकाला। अब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है। मामले में पुलिस गुप्तचरों की भी मदद ले रही है।