#BREAKING:पत्नी के साथ धनबाद जा रहा बिजली विभाग का कर्मी सड़क किनारे खड़ी की कार और दामोदर नदी में लगा दी छलांग, युवक की मौके पर हुई मौत..

राँची।चुटिया के न्यू मकचुंद टोली निवासी पंकज कुमार ने बुधवार की शाम पत्नी के साथ कार में सवार होकर धनबाद जाने के दौरान रास्ते में गाड़ी रोका और दामोदर नदी में छलांग लगा दी।जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो। मृतक धनबाद में बिजली विभाग में ऑफिस रीडर के पद पर कार्यरत था।राँची में मृतक के घर में उनकी विधवा मां रहती है,जिनका अक्सर तबीयत खराब रहता है।बताया जा रहा है लगभग 1 माह पहले मां का इलाज कराने के लिए पंकज धनबाद से छुट्टी लेकर राँची आया था और मां का इलाज कराने के बाद बुधवार को पत्नी के साथ वापस धनबाद लौट रहा था। इसी दौरान अचानक रास्ते में पंकज ने सड़क किनारे गाड़ी रोकी और दामोदर नदी में छलांग लगा दी। पंकज की पत्नी जब तक कुछ समझ पाती तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी तुरंत स्थानीय पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी लेते हुए शव को नदी से बाहर निकाला।

आत्महत्या का अब तक कोई कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और आत्महत्या के कारणों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

घर का इकलौता चिराग था पंकज

पंकज अपने घर का इकलौता चिराग था। घटना के बाद से रिश्तेदार के लोगों का न्यू मकचुंद टोली स्थित घर में आने का दौर लगातार जारी है। लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है कि कैसे इस तरह की घटना हो गई। हालांकि पंकज के मौत के बारे में अब तक उनकी मां को जानकारी नहीं दी गई है। मां को सिर्फ इतना ही बताया गया है कि नदी किनारे पंकज के पैर फिसलने से गिरने से चोट लगी है जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पंकज का निजी अस्पताल के आईसीयू में इलाज किया जा रहा है। सूत्रों की माने तो पंकज की मां का भी अक्सर तबीयत खराब रहता है। ऐसे में उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पंकज के मौत के बारे में जानकारी नहीं दी जा रही है।

4 वर्ष पहले हुई थी शादी,अब तक नहीं है कोई संतान :

पंकज की शादी 4 वर्ष पहले गया में हुई थी। हालांकि अब तक पंकज का कोई संतान नहीं है। पंकज अपनी पत्नी और मां के साथ धनबाद में ही रहता था और बिजली विभाग में काम करता था। मां की तबीयत खराब होने की वजह से लगभग 1 माह पहले वारांची पहुंचा था जिसके बाद मेदांता अस्पताल में वह लगातार अपनी मां का इलाज करवा रहा था। मां का इलाज कराने के बाद बुधवार की दोपहर को धनबाद अपने ड्यूटी जाने की बात कहकर घर से निकला था। इसी दौरान अचानक रास्ते में पंकज ने नदी में छलांग लगा दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

फिलहाल मृतक की पत्नी से पुलिस लगातार मामले में पूछताछ कर रही है और यह जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है कि आखिर पंकज ने आत्महत्या क्यों की है। घटना के बाद से पत्नी का भी रो-रो कर बुरा हाल है।

पंकज के पिता भी बिजली विभाग में कार्यरत थे जिसका धनबाद से आने के क्रम में कुछ साल पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी।इकलौता पुत्र पंकज होने के कारण पिता की मौत के बाद उनके जगह नोकरी लगी थी।एक बड़ी बहन है जो कोलकाता में रहती है।खबर सुनते ही बड़ी बहन कोलकाता से धनबाद के लिए रवाना हो गया है।

पंकज के घर मे पसरा है सन्नाटा,बूढ़ी माँ को इंतजार है अपने इकलौते बेटे को आने का क्योंकि उनको बताया गया है अस्पताल में भर्ती है।