जेवर व्यवसायी से लूट मामला:राँची के अरगोड़ा थाना में व्यवसायी ने दर्ज कराई प्राथमिकी,बताया जेवर लेकर रेलवे स्टेशन से अकेले गुरुनानक अस्पताल तक पैदल आया था उनका कर्मचारी,एसआईटी ने शुरू की जांच

–गुरुनानक अस्पताल के पास अनीश वर्मा स्कूटी लेकर पहुंचे तब दोनों हो गए साथ, हरमू बिजली ऑफिस के पास तीन अपराधियों ने लूटने के लिए जब स्कूटी रोका तब दोनों को पिस्टल दिखा नीचे पटक दिया और कहा बैग दो नहीं तो जान से मार देंगे

राँची।अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित बिजली ऑफिस के पास शुक्रवार की सुबह साढ़े छह बजे जेवर व्यवसायी से हुए जेवर लूट मामले में अरगोड़ा थाना में अनीश वर्मा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में सिटी एसपी के नेतृत्व में छह इंस्पेक्टर की टीम जांच कर रही है। हालांकि अभी दो दिन बाद भी अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिल सका है। लेकिन जेवर व्यवसायी ने जो जानकारी पुलिस को दी है उसके आधार पर पुलिस का कहना है कि मामले का खुलासा जल्द कर लिया जाएगा। जेवर व्यवसायी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि उनका जेवर दुकान अपर बाजार स्थित गांधी चौक के पास है। उनके जेवर दुकान में ईश्वर भगत विगत सात आठ वर्षों से कार्यरत है। उनका कर्मचारी ईश्वर दो बार पहले अकेले कोलकाता जाकर जेवर बनवा राँची लाया था। 24 मार्च को भी उन्होंने अपने कर्मचारी ईश्वर भगत को पुराना 475 ग्राम सोना देकर अकेले कोलकाता जेवर बनवाने के लिए भेजा था।

सुबह 5.44 में फोन कर ईश्वर ने अनीश को कहा कि वह राँची पहुंच गया है

26 मार्च को कर्मचारी ईश्वर भगत ने सुबह 5.44 में अनीश वर्मा को फोन किया और कहा कि वह राँची रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया है। इसके बाद अनीश वर्मा स्कूटी लेकर उसे लाने के लिए विद्या नगर स्थित अपने घर से िनकले। जब वे गुरुनानक सहॉस्पिटल के पास पहुंचे तो देखा कि उनका कर्मचारी ईश्वर भगत पीठ पर बैग लटका गुरुनानक अस्पताल के पास पैदल पहुंचा हुआ है। फिर अनीश वर्मा ने उसे वहां अपनी स्कूटी पर बैठा और लेकर विद्या नगर घर के लिए निकले। वहां से कडरू, सहजानंद होते हुए जैसे ही हरमू बिजली ऑफिस के सामने टर्निंग पर वे स्कूटी से मुड़े, बाइक सवार तीन अपराधियों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक दिया। फिर बाइक से दो अपराधी उतरे, दोनों के हाथ में पिस्टल था। दोनों ने स्कूटी से अनीश व ईश्वर को बैग खींचते हुए पटक दिया। दोनों पर पिस्टल तान कर अपराधी बोलने लगे बैग दो नहीं दो जान से मार देंगे। फिर अपराधी बैग लूट कर छठघाट की ओर से फरार हो गए।

475 ग्राम सोने का जेवर व 10 ग्राम का एक सिक्का था बैग में

अनिश वर्मा ने अरगोड़ा थाना में जो प्राथमिकी दर्ज कराई है उसमें बताया है कि कुल 475 ग्राम सोने का जेवर व एक 10 ग्राम सोने का सिक्का था। जेवर की कीमत 16 लाख 50 हजार रुपए होगी। जबकि सिक्का 44400 रुपए का था। पुलिस को दोनों ने बताया कि अपराधियों में एक ने ब्लू रंग शर्ट पहन रखा था। वहीं तीनों अपराधियों की उम्र 30 से 32 वर्ष के बीच थी।