Breaking:गिरीडीह के तीसरी थाना क्षेत्र में विस्फोट के साथ घर हुआ जमींदोज,चार की मौत

गिरिडीह।तिसरी थाना क्षेत्र के खिड़किया मोड़ में विस्फोट से मकान हुआ जमींदोज,घर के में रह रहे चार सदस्यों की मौत हुई है जबकि एक घायल है।महिला समेत चार की मौत, विस्फोट इतना भयानक था कि पूरा घर मलबे में तब्दील हो गया है।विस्फोट किस चीज से हुई है इस बात का पता नहीं चल पाया है।घटना को लेकर जितनी मुंह उतनी बातें हो रही है। कोई इसे बम विस्फोटक से जोड़कर घटना को देख रहा है पुलिस छानबीन में जुट गई है।

विस्फोट में 4 की मृत्यु, एक घायल। मृतकों में 55 वर्षीय भुखली देवी उसकी 30 वर्षीय बहू सुनीता देवी सुनीता देवी के पांच साल का पुत्र अंकित कुमार एवं एक मााह का नवजात पुत्र शामिल है। गृह स्वामी बुधन राय इस हादसे में बाल-बाल बच गया है।

मलबे को हटाने एवं राहत बचाव कार्य के लिए दो दो जेसीबी को लगाकर मलबा हटाया जा रहा है, तीसरी पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर शव को मलवे निकाला गया है बांकी निकालने की प्रयास कर रही है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस पक्के मकान में घर के 5 सदस्य थे जिसमें बच्चे महिलाएं भी शामिल थी,जिसमे चार के चिथड़े उड़ गए हैं। पक्का मकान विस्फोट में पूरी तरह ध्वस्त होकर मलबे में तब्दील होने के बाद इसे बड़ी विस्फोटक सामग्री से ब्लास्ट होने की घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।बहरहाल दबे हुए सभी लोगों के शवों को निकालने का प्रयास जारी है। फिलहाल कोई प्रसाशनिक पदाधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

हालांकि गिरिडीह के गांवा तीसरी में विस्फोट या खदान धसने से मौत आम बात है 1 माह पूर्व भी आमिर खान का खदान में जमीन दोज होने से 2 मजदूर की मौत हुई थी और उनकी शव भी नहीं निकल पाई थी इसी तरह अवैध माइंस हो या फिर पत्थर खदान में विस्फोट से मौत कोई नई बात नहीं है। गांव में तीसरी और खासकर के गिरिडीह जिले में बावजूद अधिकारी चुप्पी साधे रहते हैं दिखावे के लिए थोड़ी बहुत कार्रवाई उस वक्त होती है जब कोई बड़ी घटनाएं घटती है लेकिन उसके बाद पूरा सिस्टम ठप पड़ जाता है आखिर इसका जिम्मेदार कौन है प्रशासन या फिर वह अवैध कारोबारी हल्ला किया स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बुधन राय के घर में विस्फोट गैस सिलेंडर से हुआ है या भारी मात्रा में विस्फोटक रखने से इस मामले में पूरी तरह से पदाधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं जांच का हवाला देते हुए सभी पदाधिकारी मुंह छुपा रहे हैं