Jharkhand:सिमडेगा पुलिस ने यौन-शोषण के शर्मनाक मामले का किया भंडाफोड़,आरोपी सदर अस्पताल के डीपीएम राजीव कुमार गिरफ्तार

सिमडेगा।पुलिस ने किया सनसनीखेज और शर्मनाक घटना का भंडाफोड़ किया है जहाँ सदर अस्पताल सिमडेगा के सिविल सर्जन कार्यलय में कार्यरत डीपीएम राजीव कुमार अपने कर्मी महिलाओ के साथ अश्लील वीडियो बनाकर करता था योन शौषण।सिमडेगा पुलिस ने शिकायत पर की है कार्रवाई।भागने की कोशिश की तो कोलेबिरा के पास हुआ गिरफ्तार।जिला क्षेत्र से भागते हुए पुलिस के हत्थे चढ़ा।प्रेस कांफ्रेंस में एसपी ने दी जानकारी।बताया गया कि सिमडेगा पुलिस टीम ने सदर अस्पताल, सिमडेगा के जिला कार्यक्रम प्रबंधक (डीपीएम)राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम), राजीव कुमार के द्वारा निज स्तर पर अपने निजि स्वार्थवश विभिन्न प्रकार का प्रलोभन देकर, विशेष कर नौकरी लगाने के नाम पर महिलाओं के अश्लील वीडि़यो के माध्यम से कई महिलाओं को अपनी चतुर जाल में फाँसकर यौन शोषण के एक बड़े मामला का उद्भेदन करते हुए कारगर पुलिसिया कार्रवाई की है।

उल्लेखनीय है कि कांड पंजीकृत होते ही अभियुक्त राजीव कुमार निवास-स्थान छोड़कर भाग निकला.एवं सिमडेगा पुलिस के लिए इसकी गिरफ्तारी एक चुनौती बन गयी। सिमडेगा पुलिस छापामारी टीम सारी रात जगती रही, छापामारी जारी रहा और अभियुक्त स्थान पर स्थान बदलता रहा। परन्तु सिमडेगा पुलिस टीम की तत्परतापूर्ण कार्रवाई के कारण सिमडेगा जिला क्षेत्र से भागते हुए अभियुक्त राजीव कुमार को विशेष वाहन चेकिंग के दौरान कोलेबिरा स्थित वन विभाग चेकनाका के निकट थाना प्रभारी, कोलेबिरा ने धर दबोचा और यह प्रमाणित कर डाला कि अपराधी कितना ही शातिर क्यों न हो, सिमडेगा पुलिस उसे बख्शेगी नहीं। थाना प्रभारी, कोलेबिरा को उनके सराहनीय पुलिसिया कार्रवाई के लिए पुरस्कृत किया गया है।अब तक के अनुसंधान में यह तथ्य भी प्रकाश में आया है कि अभियुक्त राजीव कुमार के विरूद्ध साहेबगंज में आपराधिक मामला दर्ज है। सिमडेगा पुलिस टीम अन्य आपराधिक मामले सहित सभी भुक्तभोगियों का भी पता लगायेगी।

प्रतिवेदित कांड: महिला थाना कांड सं0-07/2021,दिनांक-26.03.2021, धारा-376(2)(ई)/376(सी)(डी)/509 भा0द0वि0 एवं धारा-66(ई)/67/67(ए) आई0टी0 ऐक्ट।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम एवं पता:
(1) राजीव कुमार (उम्र करीब 43 वर्ष) पिता-राम प्रसाद राम, सा0-हाउसिंग काॅलोनी,आदित्यपूर, सरायकेला-खरसावाॅ।

बरामदगी:
(1) एच0पी0 कम्पनी का लैपटाॅप: एक,(2) सैमसंग मोबाईल: एक, (3) रेडमी मोबाईल: एक,(4) सैमसंग,टचस्क्रीन मोबाईल: एक,(5) तोशीबा कार्ड-रिडर: एक(6) पेन-ड्राईभ: तीन,(7) डी0वी0डी0: एक,है।